Pele Health Update: महान फुटबॉलर पेले की स्थिति नाजुक, अस्पताल पहुंचा परिवार, बेटी ने शेयर की फोटो

69
Pele Health Update: महान फुटबॉलर पेले की स्थिति नाजुक, अस्पताल पहुंचा परिवार, बेटी ने शेयर की फोटो


Pele Health Update: महान फुटबॉलर पेले की स्थिति नाजुक, अस्पताल पहुंचा परिवार, बेटी ने शेयर की फोटो

साओ पाउलो (ब्राजील): महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले का परिवार अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में जमा हो गया, जहां वह नवंबर के आखिर से भर्ती हैं। डॉक्टरों ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि पेले का कैंसर अगले चरण में पहुंच गया है और तीन बार के विश्व कप विजेता को गहन देखरेख में रखा गया है। पेले के पुत्र एडिन्हो शनिवार को यहां पहुंच गए थे। सांतोस के पूर्व गोलकीपर एडिन्हो ने अपने पिता का हाथ थामे तस्वीर भी पोस्ट की है।

पेले का पिछले साल सितंबर में आपरेशन हुआ था जिसमें उनका ‘कोलोन ट्यूमर’ निकाला गया था। उनके परिवार या डॉक्टरों में से किसी ने नहीं कहा था कि क्या यह दूसरे अंगों तक भी फैल गया है। पिछले सप्ताह स्थानीय मीडिया ने कहा था कि पेले की कीमोथेरेपी का असर नहीं हो रहा है और डॉक्टरों ने उन्हें प्रशामक देखभाल पर रखने का फैसला किया है। पेले के परिवार ने हालांकि इसका खंडन किया था।


पेले की सबसे बड़ी बेटी केली क्रिस्टीना नैसिमेंटो ने कहा कि उनके पिता अभी भी कैंसर से जूझ रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, केली ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वह 82 वर्षीय व्यक्ति को गले लगाते हुए दिखाई दे रही हैं, उसमें उनका चेहरा केवल आंशिक रूप से दिखाई दे रहा है। नैसिमेंटो ने फोटो के साथ एक संदेश में कहा, हम अब भी यहां हैं और एक साथ लड़ाई लड़ रहे हैं। पेले को श्वसन संक्रमण के इलाज और कीमोथेरेपी के पुनर्मूल्यांकन के लिए पिछले महीने के अंत में अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हाल के सप्ताहों में पेले को समर्थन के संदेश भेजने वालों में फ्रांस के फारवर्ड किलियन एम्बाप्पे भी शामिल हैं, जिन्होंने अपने प्रशंसकों से उनके लिए प्रार्थना करने का आग्रह किया। ब्राजील के खिलाड़ियों ने 5 दिसंबर को दोहा में दक्षिण कोरिया पर विश्व कप के राउंड-ऑफ-16 में जीत के बाद पेले की तस्वीर को उनके नाम के साथ दिखाते हुए एक विशाल बैनर पकड़ा हुआ था। पेले तीन बार विश्व कप जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 1958, 1962 और 1970 में खेल की सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती थी। हाल के वर्षों में, उन्होंने अपनी रीढ़, कूल्हे, घुटने और गुर्दे सहित कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना किया है।

FIFA World Cup Final Highlights: महान लियोनेल मेसी का सपना पूरा, फ्रांस को शूटकर तीसरी बार चैंपियन बना अर्जेंटीनाnavbharat times -FIFA World Cup: मेसी के विश्व विजेता बनने पर खूब छलके जाम, केरल के लोगों ने गटकी आधे अरब की शराब!navbharat times -Fifa World Cup: फाइनल हार कर भी दिल जीत गए किलियन एम्बाप्पे, महान पेले की कर ली बराबरी





Source link