PCB Central Contract : पीसीबी के सालाना अनुबंध का ऐलान, बाबर आजम को मिला ग्रेड ए कॉन्ट्रेक्ट, इन खिलाड़ियों पर गिरी गाज

324


PCB Central Contract : पीसीबी के सालाना अनुबंध का ऐलान, बाबर आजम को मिला ग्रेड ए कॉन्ट्रेक्ट, इन खिलाड़ियों पर गिरी गाज

कराची
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मोहम्मद हफीज और हारिस सोहेल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को अगले सत्र के लिए केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं किया है। कप्तान बाबर आजम को ए श्रेणी में जगह दी गई है।

पीसीबी ने कुल 20 क्रिकेटरों को केंद्रीय अनुबंध में शामिल किया है। उसने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों का वेतन 25 प्रतिशत बढ़ाने का भी फैसला किया है।

आजम के अलावा हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को सर्वाधिक वेतन पाने वाले खिलाड़ियों की श्रेणी ‘ए’ में रखा गया है। बोर्ड ने हालांकि खुलासा नहीं किया है कि खिलाड़ियों को कुल कितनी धनराशि का भुगतान किया जाएगा।

इंग्लैंड दौरे के लिए नजरअंदाज किए जाने से निराश वहाब को टी20 विश्व कप में वापसी की आस
जिन खिलाड़ियों को इस केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं मिली है उनमें हफीज, सोहेल, असद शाफिक, मोहम्मद अब्बास, इमाद वसीम और शान मसूद प्रमुख हैं। हफीज को इस साल के शुरू में वर्ष के बीच में अनुबंध सौंपा गया था।

वहाब रियाज और शोएब मलिक जैसे सीनियर खिलाड़ियों को पिछले साल की तरह इस बार भी अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में जगह नहीं मिली है। पीसीबी ने युवा बल्लेबाज हैदर अली और तेज गेंदबाज नसीम शाह को भी उदीयमान वर्ग की अनुबंध सूची से हटा दिया है।

पीसीबी ने सभी चार श्रेणियों के खिलाड़ियों के मासिक वेतन में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने की भी घोषणा की। सभी प्रारूपों की मैच फीस भी समान कर दी गयी है। पहले प्रत्येक प्रारूप में खिलाड़ी की श्रेणी के अनुसार मैच फीस भिन्न होती थी।

navbharat times -Virat Kohli Instagram Richlist: इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट से 5 करोड़ की कमाई करते हैं विराट कोहली, जानें इस लिस्ट में कौन है नंबर वन
बोर्ड ने कहा, ‘लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है। बी, सी और उदीयमान श्रेणी के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 प्रारूप में मैच फीस बढ़ा दी गई है ताकि सभी खिलाड़ियों को समान मैच फीस मिले।’

यह अनुबंध 12 महीने के लिए है जो एक जुलाई 2021 से 30 जून 2022 तक चलेगा। पाकिस्तान के वर्ष 2021-22 के लिये केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटरों की सूची इस प्रकार है:-

ए वर्ग –
बाबर आजम, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी। बी वर्ग – अजहर अली, फहीम अशरफ, फखर जमां, फवाद आलम, शादाब खान और यासिर शाह। सी वर्ग – आबिद अली, इमाम-उल-हक, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, नौमान अली और सरफराज अहमद। उदीयमान श्रेणी – इमरान बट, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।



Source link