PBKS vs RR Playing 11: राजस्थान और पंजाब को जीत से मिल सकता है जीवदान, जानिए कैसी होगी प्लेइंग इलेवन

7
PBKS vs RR Playing 11: राजस्थान और पंजाब को जीत से मिल सकता है जीवदान, जानिए कैसी होगी प्लेइंग इलेवन


PBKS vs RR Playing 11: राजस्थान और पंजाब को जीत से मिल सकता है जीवदान, जानिए कैसी होगी प्लेइंग इलेवन

ऐप पर पढ़ें

PBKS vs RR Probable Playing XI: पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2023 का 66वां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीम शाम साढ़े सात बजे से धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में टकराएंगी। दोनों का यह आखिरी लीग मैच है। पीबीकेएस और आरआर के 13 मैचों में 6 जीत और 7 हार के बाद 12 अंक हैं। हालांकि, आरआर बेहतर नेट-रनरेट के कारण अंक तालिका में छठे स्थान पर है। वहीं, पीबीकेएस आठवें स्थान पर है। पंजाब और राजस्थान बाहर होने की कगार पर हैं लेकिन आज के मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी। हालांकि, जीतने वाली टीम को अन्य टीमों की हार पर निर्भर रहना होगा और किसी करिश्मे का इंतजार करना होगा। आइए, जानते हैं कि पंजाब और राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है?

शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब ने अपना पिछला मैच धर्मशाला में खेला था और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के हाथों 15 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस मैच में पंजाब के गेंदबाजों की खूब कुटाई हुई थी। साथ ही अथर्व तायडे की धीमी अर्धशतकीय पारी भी चर्चा का विषय रही। ऐसे में आरआर के खिलाफ पीबीकेएस की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं। तायडे की जगह श्रीलंका के भानुका राजपक्षे को मौका मिल सकता है। दक्षिण अफ्रीका के ते गेंदबाज कगिसो रबाडा को बाहर कर ऋषि धवन को उतरा जा सकता है। रबाडा ने डीसी के सामने तीन ओवर में 36 रन लुटाए और कोई विकेट नहीं चटकाया।

वहीं, राजस्थान की प्लेइंग इलेवन में भी दो बदलाव किए जा सकते हैं। आरआर में न्यूजीलैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की वापसी हो सकती है। उनके आने पर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जंपा को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। उनके अलावा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को भी बाहर किया जा सकता है। पडिक्कल के स्थान पर रियाग पराक को अवसर मिल सकता है। वैसे, पडिक्कल और परागा 16वें सीजन में कोई खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। बता दें कि राजस्थान की आखिरी मैच में रायल चैलैंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से भिड़ंत हुई थी, जिसे सैमसन ब्रिगेड को 112 रन से हार का मुंह देखना पड़ा।

Punjab Kings vs Rajasthan Royals Probable Playing XI

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायडे/भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा/ऋषि धवन, नाथन एलिस और अर्शदीप सिंह।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जो रूट, देवदत्त पडिक्कल/रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमेयर, रविचंद्रन अश्विन, संदीप शर्मा, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल और एडम जंपा/ट्रेंट बोल्ट।



Source link