कश्मीर मुद्दे पर पाक लेगा कश्मीरी मूल के सांसदों की मदद

277
Kashmir
कश्मीर मुद्दे पर पाक लेगा कश्मीरी मूल के सांसदों की मदद

ब्रिटेन की संसद में एक बार फिर से कश्मीर और पाक 15 सांसद चुने गए है. पाकिस्तान की नजर इन सासंदों की मदद से कश्मीर के मुद्दे को वैश्विक स्तर पर उठाने की है. जिसे पाक कश्मीर पर एक अवसर के तौर पर देख रहा है. इन सांसदों ने हाल ही में कहा था कि ये कश्मीर के मामले को वैश्विक स्तर पर उठाएंगे. ये आवाज यूके की संसद के बाहर भी बाहर भी उठाई जाएगी.

कश्मीर मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर उठाने में नाकामी का मुंह देखने वाले पाकिस्तान की नजरें अब ब्रिटेन में नए चुने गए 15 सांसदों पर है. ये सांसद या तो पाकिस्तानी मूल के हैं या फिर कश्मीरी मूल के. वहीं पाकिस्तान माने बैठा है कि ये सांसद कश्मीर को लेकर उसके भारत विरोधी एजेंडे को वैश्विक मंचों पर उठाने के लिए आगे आएंगे.

कश्मीर मुद्दे को उठाने की कोशिश करते रहने वाले पाक परस्त संगठन तहरीक-ए-कश्मीर ने ब्रिटेन में इन 15 सांसदों की जीत को ‘महान क्षण’ तक करार दे डाला है. तहरीक-ए-कश्मीर के यूके चैप्टर के अध्यक्ष राजा फहीम के मुताबिक यह गर्व की बात है कि कि नए चुने गए 15 सांसद या तो पाकिस्तानी या पाक अधिकृत कश्मीर मूल के हैं.

pinki43 1 -

पाकिस्तान की ओर से ब्रिटेन के इस घटनाक्रम को रणनीति के लिए काफी अच्छा बता रहे है बताते चले कि पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान दुनिया में जहां भी जाते है. कश्मीर का मुद्दा उठान नहीं भूलते है. यहां तक कि वह युद्ध की धमकी देने से भी नहीं डरते है, न ही परहेज करते है.

यह भी पढे़ं : बार्बी डॉल बनने के चक्कर में बर्बाद कर डाला अपना चेहरा

ऐसे में पाकिस्तान को लग रहा है कि ब्रिटेन संसद में 15 चुने नए सांसद कश्मीर मुद्दे को उठाएंगे तो वो आवाज़ दुनिया के और कोनों में भी सुनी जाएगी. हक़ीक़त ये है कि पाकिस्तान की इन कोशिशों को दुनिया के और देशों में तो छोड़ अरब देशों का भी समर्थन नहीं मिल पाया है.