नोएडा स्टेडियम में पेड़ से लटकी मिली लाश, बेरोज़गारी के कारण की आत्महत्या

0
Noida Stadium Suicide
Noida Stadium Suicide

28 वर्षीय “बेरोजगार” व्यक्ति सोमवार सुबह नोएडा स्टेडियम में एक पेड़ से लटका हुआ पाया गया। पहली दृष्टि में पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रही है। मूल रूप से बुलंदशहर के रहने वाले राहुल चौधरी ने कथित तौर पर यह आत्मघाती कदम उठाया क्योंकि पुलिस के अनुसार उसे वित्तीय परेशानी थी। शव के पास मिले एक नोट में राहुल ने अपनी नौकरी खोने और तीन व्यक्तियों से पैसे उधार लेने के बारे में लिखा था जो उसे वापस भुगतान करने के लिए दबाव डाल रहे थे।

स्टेडियम में सुरक्षा गार्ड राघव ने कहा, “जैसे ही मैंने सुबह 7 बजे के आसपास शव देखा, मैंने अपने सुपरवाइजर को इसके बारें में सूचित किया, इसके बाद उन्होंने पुलिस को फोन किया।” राहुल की चप्पलें जमीन पर पड़ी मिलीं। पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और शव के पास पड़े सुसाइड नोट को बरामद किया।

इसके बाद नोएडा सेक्टर 24 के एसएचओ रामफल सिंह ने TOI को बताया कि राहुल ने अपने सुसाइड नोट में बताया कि उसके कम से कम तीन दोस्त उस पर अपने पैसे वापस करने का दबाव बना रहे थे। राहुल ने हाल ही में अपनी नौकरी खो दी थी और ऐसा लगता है कि उस पर 40,000 रुपये का कर्ज था और उसके तीन दोस्त उसे पैसे वापस करने के लिए कह रहे थे।

यह भी पढ़ें: चालान से कोहराम तो एक आदमी के साथ हो गया ये कांड

राहुल निठारी गाँव में सेक्टर 30 में एक किराए के घर पर रह रहा था। उसने सुसाइड नोट में अपनी माँ से यह कदम उठाने के लिए माफी माँगी। पुलिस ने कहा कि अगर उसके परिवार ने लिखित शिकायत दी तो प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। इस बीच एक अन्य घटना में नौकरी छूटने से परेशान एक 45 वर्षीय व्यक्ति ने सोमवार सुबह छलेरा इलाके में आत्महत्या कर ली। पुलिस ने कहा कि राम कुमार (45), जो सेक्टर 8 में एक निजी कंपनी में काम कर रहा था, ने स्पष्ट रूप से यह आत्मघाती कदम उठाया क्योंकि वह अपनी लंबी बीमारी के कारण परेशान था।