अगले इतने घंटों तक बारिश की संभावना नहीं, लू ढहाएगी कहर

heat wave

गर्मी व लू की मार झेल रहे बिहार को पश्चिम हवाओं की वजह से बारिश के लिए थोड़ा इंतज़ार और करना पड़ेगा। पश्चिम से चलने वाली हवाओं ने मानसून को मध्य और पश्चिम-दक्षिण बिहार से दूर धकेल दिया है। बिहार में केवल हिमालय के तराई वाले इलाके में छिटपुट बारिश हो सकती है।

बिहारवासियों को अगले 48 घंटों तक भीषण गर्मी से कोई राहत मिलती नज़र नहीं आ रही है। वहीं, सोमवार को एक बार फिर गर्मी ने कहर बरसाया व तापमान एक बार फिर से बढ़ गया। तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस ज्यादा 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, फिलहाल राज्य में लू का कहर बरक़रार है।

मौसम विभाग के मुताबिक़, पटना शहर में अगले दो-तीन दिन तक आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है। मौसम का यह भी कहना है कि बदले हुए मौसम की वजह पछुवा यानि पश्चिम की तरफ़ से चलकर आने वाली हवा है। मौसम विभाग ने ये भी अनुमान जताया है कि अगले दो दिनों तक यह हवा चलती रहेगी। वहीं, हवा के लगातार चलने की वजह से मानसून तक़रीबन आधे से अधिक हिस्से में कमज़ोर हो गया है।

गर्मी व लू से राहत पाने की उम्मीद देख रहे राज्यवासियों को कुछ और इंतज़ार करना पड़ सकता है। मानसून के आने से यहां के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

ये भी पढ़ें : शत्रुघ्न ने PM मोदी के इस फैसले को बताया बेहतर, कहा- यह शानदार शुरूआत है