अब क्या नया लेकर आया जियो, जिसे सुनकर रह जाएंगे दंग !

0
reliance jio
अब क्या नया लेकर आया है जियो - सुनकर आप भी रह जायेगे दांग

कभी अपने नए प्लान्स से जियो उसेर्स को ख़फ़ा किया जा रहा कभी उन्हें वापिस लाने की कोशिश में है, Reliance Jio तीन नए अनलिमिटेड प्लान लॉन्च कर रही है , इसे All in one प्लान भी कहा जा रहा है , हाल ही में कंपनी ने IUC का हवाला दे कर NonJio यूजर्स पर कॉलिंग के लिए पैसे लेने का ऐलान किया था. इसके लिए कंपनी ने कुछ IUC Top Ups भी लॉन्च किए थे. लेकिन अब कंपनी ने कहा है कि इसे सिंपल करते हुए तीन नए प्लान लाए जा रहे हैं.

अगर नए प्लान्स की बात की जाए तो.. यह All in one प्लान ग्राहक को ज्यादा डेटा दिया और अनलिमिटेड नॉन जियो कॉलिंग की सुविधा भी दीजाएगी , परन्तु यह पहेली की तरह अनलिमिटेड कालिंग नहीं होगी , यह सारी सर्विसेज कस्टमर को एक पैक के अन्तर्गत मिलेगी. इन पैक्स में महीने भर के लिए 1000 मिनट ही नॉन जियो यूजर्स को कॉल कर पाएंगे. इसे अनलिमिटेड के साथ FUP लगाना भी कहते हैं, अगर प्लान्स के बारे में विस्तार से बात की जाए तो

222 रुपये का प्लान के तहत 28 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान है. इसके तहत जियो से जियो फ्री कॉलिंग है और 2GB डेटा हर दिन मिलेगा. लेकिन जियो से दूसरे नेटवर्क पर 1000 मिनट ही कॉल कर सकते हैं.

333 रुपये का प्लान की बात की जाए तो ये दो महीने वैलिडिटी का प्लान है और इसके तहत भी हर दिन 2GB डेटा मिलेगा. इस प्लान में भी जियो टु जियो फ्री कॉलिंग है. जियो टु नॉन जियो हर महीने 1000 मिनट मिलेंगे.

444 रूपये के प्लान के बारे में जाने तो इसकी वैलिडिटी तीन महीने की होगी और हर दिन 2GB डेटा मिलेगा. इस प्लान में भी जियो टु जियो फ्री कॉलिंग होगी, जबकि नॉन जियो के लिए हर महीने 1000 मिनट दिए जाएंगे.

इन पैक्स में जो प्लान दिए गए है उनसे यह प्रतीत होता है की IUC Top Ups इसी में एक तरह से ऐड कर दिए गए हैं और डेटा बढ़ा दिया गया है. अगर इन प्लान के तहत महीने भर में उपयोगकर्ताओं 1000 मिनट से ज्यादा नॉन जियो कॉलिंग करते हैं तो फिर से IUC टॉप अप कराना ही होगा.

यह भी पढ़ें : रिपोर्ट: मुकेश अंबानी की ‘जियो’ तीन साल में दुनिया के 100 सबसे मूल्यवान ब्रांडों में शामिल होगी

कंपनी के मुताविक इन प्लान के तहत एसएमस और ऐप्स की सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध करई जायेगी जियो के मौजूदा प्लान स इन नए प्लान की तुलना करें तो इस प्लान में डेटा ज्यादा मिलता है. कंपनी ने कहा है कि इस प्लान से आप 80 रुपये बचा सकते हैं, क्योंकि अलग से IUC Top Ups के लिए आपको पैसे देने होते और 1000 मिनट के 80 रुपये तक खर्च करते, इन प्लान्स से कस्टमर को कितना फायदा होता है वो इस प्लान्स के यूज़ करने के बाद कस्टमर्स कितने संतुष्ट है यह तो प्लान्स के उपयोग करने के बाद ही पता चलेगा.