मोबाइल उपभोक्ताओं को लगा झटका , जब इन बड़ी टेलीकॉम इंडस्ट्री ने किया यह ऐलान !

0

टेलीकॉम इंडस्ट्री ग्राहकों के लिए एक और झटका लेकर आयी है। अब ग्राहकों के मोबाइल बिल में 50 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है। जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया सभी ने अपने प्रीपेड उत्पादों और सेवाओं के लिए टैरिफ में भारी बढ़त करने की घोषणा कर ही दी।


यह बढ़त 3 दिसंबर से लागू होगी। भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने टैरिफ में 15 से 40 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। जियो ने नई शुल्क दर योजना में 40 फीसदी तक की वृद्धि की घोषणा की है। रिलायंस जियो के मुताबिक उसका नया प्लान ‘ऑल इन वन’ छह दिसंबर से लागू होगा।


जियो अनलिमिटेड वॉयस व डाटा के साथ ऑल-इन-वन प्लान लाएगी. इस प्लान में अन्य मोबाइल नेटवर्क पर कॉल करने के लिए उचित उपयोग की नीति होगी.’ नया ऑल इन वन प्लान 40 फीसदी तक महंगा होगा. जियो के करीब 33 करोड़ ग्राहक हैं।

यह भी पढ़ें : इस टेक्नोलॉजी की मदद से मात्र 72 घंटे में बनाया जा सकता है घर


वोडाफोन आइडिया के नेटवर्क पर फोन कॉल और डेटा के लिए प्री-पेड उसेर्स को अब 50 फीसदी ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। इन सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक टेलीकॉम कंपनियों को सरकार को भारी रेवेनुए देना पड़ता है। इसके अल्वा टेलकम इंडस्ट्री जैसे एयरटेल , वोडाफोन को बढ़ी मात्रा में घाटा भी हुआ। इसलिए अब सस्ती फ़ोन कॉल और इंटरनेट का दौर खत्म होगया अब कॉल और इंटरनेट पर भड़ी दाम, चुकाने पड़ सकते हैं।