मायावती के बाद अब सिद्धू की भी मुस्लिमों से अपील, कहा – वोट को बंटने का ना दें

157

अलग-अलग राजनैतिक पार्टियों के चार राजनेताओं के अमर्यादित बयानों पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है और उनके चुनाव प्रचार पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी है। चुनाव आयोग की कार्रवाई बावजूद, देश की सियासी नेताओं के हौसले बुलंद हैं और धर्म के आधार पर वोट देने की अपील की जा रही है। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने एक रैली के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की कि वे आगामी चुनाव में वोट को न बंटने दें।

Congress 11 -

पहले चरण के मतदान के बाद से ही सियासी पार्टियों के नेता अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर, भाषण के स्तर को गिरा रहे हैं। धार्मिक आधार पर वोट देने की अपील ज़ोर पकड़ रही है। पहले, बसपा प्रमुख मायावती ने देवबंद की एक रैली में मुसलमानों से सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन को वोट देने की अपील। अब कांग्रेस के नेता भी इस धार्मिक आधार पर वोट मांगने की जंग में कूद पड़े हैं। कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवसिद्धू ने बिहार के कटिहार में एक चुनावी रैली में ऐसा ही कुछ कहा।

उन्होंने कहा कि ‘मैं आपको चेतावनी देने आया हूं मुस्लिम भाइयों, ये बांट रहे हैं आपको, ये यहां ओवैसी जैसे लोगों को लाकर एक नई पार्टी खड़ी कर आप लोगों का वोट बांट कर जीतना चाहते हैं। अगर तुम लोग इकट्ठे हुए, एकजुट होकर वोट डाला तो मोदी सुलट जाएगा’। बता दें कि ख़बर लिखे जाने तक सिद्ध के बयान पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ़ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।