अखिलेश बोले, अगर हमारा गठबंधन महामिलावट है तो हम BJP के 38 पार्टियों के साथ गठबंधन को क्या नाम दें?

351

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के मद्देनज़र तमाम सियासी पार्टियां एक-दूसरे पर वार-पलटवार की बारिश कर रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी व भाजपा द्वारा ’सपा-बसपा-आरएलडी के गठबंधन को महामिलावट’ बताने वाले बयान पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ‘अगर हमारा गठबंधन महामिलावट है तो हम BJP के 38 पार्टियों के साथ गठबंधन को क्या नाम दें’?

SP 4 -

देश में इस वक़्त सियासी पारा चढ़ा हुआ है और पार्टी से लेकर राजनेता सब मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह-तरह के वादे कर रहें है और अपने सियासी विरोधियों को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। चुनावी रैलियों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी पार्टी अखिलेश-मायावती और अजित सिंह के गठबंधन को महामिलावट क़रार दे रही है। बीजेपी के इस वार पर अखिलेश यादव ने क़रारा पलटवार किया है।

उन्होंने कहा कि ‘अगर बीजेपी को लगता है कि तीन पार्टियों का हमारा गठबंधन महामिलावट है तो हम उनसे पूछना चाहते हैं कि आपने देश की 38 पार्टियों के साथ गठबंधन किया हुआ है, हम आपके गठबंधन को किस नाम से पुकारें। इस गठबंधन के लिए किसी नाम का सुझाव दीजिए’। बता दें कि इस चुनाव में सपा-बसपा-आरएलडी का गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ रहा है। कांग्रेस को इसमें कोई जगह नहीं मिली है। वह अपने दम पर यूपी के सियासी घमासान चुनाव लड़ रही है।