Mumbai Airport: एयरपोर्ट का प्रबंधन हाथ में लेने के बाद गौतम अदानी ने क्या कहा?

280

Mumbai Airport: एयरपोर्ट का प्रबंधन हाथ में लेने के बाद गौतम अदानी ने क्या कहा?

नई दिल्ली
अरबपति कारोबारी और देश के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अदानी के Adani Group ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का प्रबंधन अपने हाथ में ले लिया है। अदानी ग्रुप के मुखिया गौतम अदानी ने सोशल मीडिया साईट पर ट्वीट करके मंगलवार को इसकी जानकारी दी है।

गौतम अदानी ने ट्वीट किया, ‘वर्ल्ड क्लास मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मैनेजमेंट का टेकओवर करके हमें काफी खुशी हो रही है। मुंबई को गौरवान्वित महसूस कराना हमारा वादा है और हम इसे पूरा करने में सफल रहेंगे।”

यह भी पढ़ें: मिड कैप, स्मॉल कैप शेयरों में अब निवेश करने से डूब सकता है आपका पैसा

जॉब के मौके बनेंगे
गौतम अदानी ने ट्विटर पर लिखा, “अदानी ग्रुप एयरपोर्ट इकोसिस्टम को भविष्य के कारोबार, सुविधा और मनोरंजन के हिसाब से विकसित करेगा।” गौतम अदानी ने लिखा है कि कंपनी स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के हजारों मौके पैदा करने में भी सफल रहेगी।

छह एयरपोर्ट की बोली अदानी को
देश के प्रमुख एयरपोर्ट का मैनेजमेंट प्राइवेट हाथों में देने के लिए केन्द्र की मोदी सरकार ने साल 2019 में बोली मंगवाई थी. इसमें अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, मंगलुरु जैसे एयरपोर्ट शामिल हैं। गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम जैसे एयरपोर्केट की बोली भी अदानी ग्रुप ने जीत ली थी। इन सभी एयरपोर्ट के प्रबंधन का जिम्मा अदानी समूह को ही मिला था। अदानी ग्रुप के पास इन एयरपोर्ट के प्रबंधन का 50 साल का ठेका है।

एयरपोर्ट बिजनेस के लिए अलग इकाई
एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस गौतम अदानी (Gautam Adani) की अगुवाई वाला अदानी ग्रुप (Adani Group) अपने एयरपोर्ट बिजनस को अलग करने की तैयारी में है। सूत्रों के मुताबिक इसके लिए शुरूआती बातचीत चल रही है। इसके तहत एयरपोर्ट बिजनस को ग्रुप की होल्डिंग कंपनी Adani Enterprises Ltd (AEL) से अलग किया जाएगा। इसे यूनिट की लिस्टिंग की दिशा में पहला कदम माना जा रहा है।

मुंबई एयरपोर्ट पर मिली छूट
महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई एयरपोर्ट पर उतरने वाले सभी घरेलू यात्रियों के लिए नियमों को आसान बना दिया है। अभी तक नियम था कि बाहर से आने वाले किसी भी घरेलू यात्री को यात्रा शुरू करने से 48 घंटे पहले की निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट लानी होगी। वैसे तो ये नियम अभी भी है, लेकिन इसमें थोड़ा बदलाव किया गया है। उन यात्रियों को नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट लाने से छूट दे दी गई है, जो कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: IRCTC समेत इन चार कंपनियों के शेयर खरीदने से आप जल्द बन सकते हैं करोड़पति

इन चार कंपनियों के शेयर आपको बना सकते हैं करोड़पति

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News