इस वजह से तीन कंपनियों के स्टीकर वाले बल्‍लों से खेल रहे हैं धोनी

0
https://news4social.com/ms-dhoni-using-three-bats-during-batting-in-2019-world-cup/

2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तीन अलग-अलग बल्‍लों से खेल रहे हैं। यह काम वह पिछले कई महीने से कर रहें हैं। इस समय वह अभी SS, SG और BAS कंपनी के बल्‍ले इस्‍तेमाल कर रहे हैं। वह जब क्रीज पर आते हैं तो उनके पास अलग कंपनी का बल्‍ला होता है और आखिरी ओवरों में दूसरी कंपनी का बल्ला होता है। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच में तो उन्‍हें एक गेंद के लिए भी बल्‍ला बदलते देखा गया था। बल्‍ला बदलने के बाद उन्‍होंने सिक्‍स लगाया था।

गौरतलब है कि हर बल्लेबाज़ मैच में किसी कंपनी का स्पॉन्सर किया हुआ बल्ला लेकर खेलते हैं। कम्पनियाँ बल्लेबाज़ की काबिलियत के हिसाब से इसके लिए उसे पैसे देती हैं। बल्लेबाज़ कंपनी के नाम और लोगो को अपने बैट पर स्टीकर के रूप में चिपका सकता है।

तीन बल्लों के लोगो वाले बैट से खेलने के बारे में धोनी के मैनेजर ने बताया कि वह इसके जरिये अपने स्‍पॉन्‍सर्स का अहसान जता रहे हैं जिन्‍होंने करियर बनाने में मदद की। एमएस धोनी के मैनजर अरुण पांडे ने अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर से कहा, ‘वह बड़े दिल के आदमी है। यह सही है कि वह अलग-अलग ब्रांड के बल्‍ले इस्‍तेमाल कर रहा है। लेकिन वह इसके लिए पैसे नहीं ले रहा है। अपने करियर के अलग-अलग चरणों में की गई मदद के लिए वह उनका शुक्रिया जता रहे हैं।’

धोनी बल्लों के इस्तेमाल पर नहीं ले रहें हैं पैसा:

पांडे ने बताया कि धोनी को अब पैसों की जरूरत नहीं है। उनके पास पर्याप्‍त पैसे हैं। उन्‍होंने कहा, ‘वह उन बल्‍लों को गुडविल जेस्‍चर के रूप में इस्‍तेमाल कर रहा है। BAS उसके साथ शुरू से ही था और SG ने भी उसकी काफी मदद की। ‘बता दें कि धोनी के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने के पहले से ही BAS उनसे जुड़ गया था। इस बात का जिक्र धोनी की बायोपिक में भी है।

यह भी पढ़ें: सवाल 63- ‘रेव पार्टी’ किस आफत का नाम है?

धोनी इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कंपनी स्‍पार्टन से उनका करार था। लेकिन उस कंपनी से वह कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। धोनी ने रकम का भुगतान न किए जाने के चलते र्स्‍पाटन पर केस दायर कर रखा है।