MS Dhoni Bat: माही ने 2011 WC में जिस बल्ले से की थी पिटाई, उसकी लगी तगड़ी बोली, फैन ने पार की सारी हदें

7
MS Dhoni Bat: माही ने 2011 WC में जिस बल्ले से की थी पिटाई, उसकी लगी तगड़ी बोली, फैन ने पार की सारी हदें


MS Dhoni Bat: माही ने 2011 WC में जिस बल्ले से की थी पिटाई, उसकी लगी तगड़ी बोली, फैन ने पार की सारी हदें

नई दिल्ली: एमएस धोनी के कई चौंका देने वाले रिकॉर्ड हैं, अगर ऐसी कोई पारी है जिसे धोनी के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सहित क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद हमेशा याद रखा जाएगा, तो वह है 2011 के एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में उनकी पारी। विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी का बल्ला 2011 के वर्ल्ड कप में पूरी तरह से खासोश रहा था। इसके बावजूद फाइनल में इन फॉर्म बल्लेबाज युवराज सिंह की जगह वह खुद बल्लेबाजी करने के लिए आए और छा गए।

धोनी ने फाइनल में 79 गेंदों का सामना कर 91 रन की नाबाद शानदार पारी खेली। हालांकि उनकी उस पारी का सबसे अहम पल वो था जब उन्होंने नुवान कुलसेकरा की गेंद पर छक्का लगाकर भारत को 28 साल बाद विश्व कप जिताया था। दिलचस्प बात यह है कि जिस बल्ले से उन्होंने वह शॉट खेला, जो भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक बार देखा जाने वाला शॉट है, वह सबसे महंगा बल्ले होने का रिकॉर्ड रखता है। इस बल्ले की नीलामी लंदन में एमएस धोनी के ‘ईस्ट मीट्स वेस्ट’ चैरिटी डिनर में की गई थी।

वेस्टइंडीज के सामने फीके पड़े IPL के स्टार, 150 रन नहीं बना पाई हार्दिक सेना

सबसे महंगा बिका धोनी का बल्ला

एक डाई-हार्ड धोनी प्रशंसक बल्ले को जीतने के लिए £100,000 (लगभग 1 करोड़ भारतीय रुपये) बोली लगा बैठा। हालांकि, बाद में यह बताया गया कि खरीदार वास्तव में आर के ग्लोबल शेयर्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड नामक एक कंपनी थी। इसके अलावा बात करें धोनी के बारे में, तो महान क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले लिया था, लेकिन आईपीएल में वह अब भी अपना जादू बिखेरते हुए नजर आते हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को मई में पांचवां आईपीएल का खिताब जितवाया था।

आईपीएल 2023 के दौरान माही घुटने की चोट से जूझ रहे थे, टूर्नामेंट समाप्त होने के कुछ दिनों बाद मुंबई में उनकी सर्जरी हुई। 42 वर्षीय ने अगले सीजन के लिए वापसी करने का वादा किया है, लेकिन अगले सीजन में वह उपलब्ध होंगे या नहीं, इस पर अंतिम निर्णय आईपीएल 2024 के मिनी-ऑक्शन के करीब लिया जाएगा, यह इस बात पर निर्भर करता है कि उनका शरीर सर्जरी से कैसे रिकवर करता है और क्या वह 2024 के आईपीएल के लिए पूरी तरह तैयार हो पाएंगे।
LPL 2023: RCB के गेंदबाज ने सिर्फ 18 गेंदों पर ठोकी फिफ्टी, गेंद से भी बरसाया कहरnavbharat times -एमएस धोनी के खास थे, सौरव गांगुली के दुलारे फिर भी गुमनामी में खत्म हो गया मनोज तिवारी का करियरnavbharat times -IPL: आजा एक ओवर खेल ले… बच्चों की तरह इस बात पर भिड़े दीपक चाहर और शिवम दुबे, खुलेआम कर दिया चैलेंज का ऐलान



Source link