MRP से ज्यादा पर क्षेत्र में बिकी शराब तो अफसर पर गिरेगी गाज

298

MRP से ज्यादा पर क्षेत्र में बिकी शराब तो अफसर पर गिरेगी गाज

शराब दुकानों पर आबकारी विभाग ने कसना शुरु किया शिकंजा..लगातार मिल रहीं थी ज्यादा दाम पर शराब बेचे जाने की शिकायतें..

भोपाल. मध्यप्रदेश में लगातार कई दिनों से सामने आ रही शराब दुकानदारों की मनमानी पर अब लगाम लगेगी। दरअसल बीते लगातार इस तरह की शिकायतें आ रही थीं कि कई जगहों पर तय दाम से भी ज्यादा पर शराब की बिक्री की जा रही है। जिसे आबकारी विभाग ने गंभीरता से लिया है और अब एक्शन लेने की तैयारी कर ली है। आबकारी विभाग की ओर से एक आदेश जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि कई जिलों में शराब दुकानों पर तय मूल्य (MRP) से ज्यादा रेट पर शराब बेचने की शिकायतें मिल रही हैं और टैक्स चोरी कर ब्लैक में भी शराब बेची जा रही है। जिसे रोकने के लिए अब फ्लाइंग स्कवॉड के जरिए निगरानी रखी जाएगी।

 

ये भी पढ़ें- 1 लाख रुपए में युवती को शादीशुदा व्यक्ति को बेचा

 

दुकानदार के साथ अधिकारी पर भी होगी कार्रवाई
मध्यप्रदेश आबकारी विभाग की तरफ से जारी आदेश में बताया गया है कि जिस शराब दुकान पर फ्लाइंग स्कवॉड की टीम को एमआरपी से ज्यादा दाम पर शराब बिकती मिलेगी, या फिर टैक्स चोरी कर शराब बेची जा रही होगी उस दुकान के ठेकेदार पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं इसके लिए उस जिले के वृत्त अधिकारी जिसके कि क्षेत्र में अनियमितता पाई जाएगी उसके खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

 

ये भी पढ़ें- पिस्टल के साथ लेडी तस्कर गिरफ्तार, सेना के कारतूस भी मिले

 

लगातार मिल रही थीं शिकायतें
बता दें कि मध्यप्रदेश के कई जिलों से लगातार इस तरह की शिकायतें आ रही थीं कि शराब दुकानदार मनमाने तरीके से तय दाम से ज्यादा पर शराब की बिक्री कर रहे हैं। इतना ही नहीं कई जगहों पर टैक्स चोरी और शराब को ब्लैक में बेचा जा रहा है। लगातार आ रही इन शिकायतों के निराकरण के लिए ही आबकारी विभाग की तरफ से अब ये आदेश जारी किया गया है। जिससे कि शराब ठेकेदारों की मनमानी पर काफी हद तक लगाम लगने की उम्मीद है।

देखें वीडियो- एक ही झटके में करोड़पति बना मजदूर









उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News