MP Top 10 News: आज से शुरू होगी बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा, 5 रुपए में मिलेगा गरीबों को भोजन

1
MP Top 10 News: आज से शुरू होगी बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा, 5 रुपए में मिलेगा गरीबों को भोजन

MP Top 10 News: आज से शुरू होगी बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा, 5 रुपए में मिलेगा गरीबों को भोजन

मध्य प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

आज से शुरू होगी बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा

सतना से रविवार को भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत होगी। सतना जिले में तीन दिनों तक चलने वाली प्रथम चरण की इस यात्रा का शुभारंभ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे।

वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर पूर्व CM उमा भारती का बयान
मध्य प्रदेश की पूर्व CM उमा भारती ने वन नेशन वन इलेक्शन के पक्ष में ट्वीट किया है। वे लिखती हैं कि वन नेशन वन इलेक्शन का समर्थन पूरा देश करेगा, क्योंकि इससे लोगों को आराम मिलेगा, खर्च कम होंगे, विकास की गति में कोई अवरोध नहीं आएगा। मेरा तो यह भी प्रस्ताव है कि लोकसभा के साथ विधानसभा और इन चुनावों के परिणाम के एक महीने के बाद स्थानीय निकायों और पंचायत व्यवस्था के चुनाव भी करा देने चाहिए। तीन महीने में समस्त चुनावी गतिविधियों को संपूर्ण करके सभी राज्यों को एवं देश को सुख से एवं निर्बाध चलने देना चाहिए। इस हेतु माननीय रामनाथ कोविंद जी की अध्यक्षता में जो समिति बनी है, मैं इन सुझावों को उन्हें भी भेजूंगी।

दीनदयाल रसोई योजना के तहत 5 रुपए में खाना
एक तरफ चुनावी माहौल तो दूसरी तरफ सीएम शिवराज की दो बड़ी घोषणाएं। पहली दीनदयाल रसोई योजना में 10 रुपए में मिलने वाली थाली अब 5 रुपए में मिलेगी। तो वहीं अतिथि शिक्षकों को अब पर क्लास के बजाय महिने का फिक्स मानदेय मिलेगा।

बीजेपी के एक वर्तमान विधायक समेत 9 नेता कांग्रेस में शामिल
भोपाल कांग्रेस कार्यालय पर नेताओं का जमावड़ा लगा रहा। बीजेपी के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी समेत कई नेता कांग्रेस में शामिल हुए। बीजेपी के पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत और बसपा नेता चंद्रभूषण सिंह बुंदेला ने कांग्रेस ज्वाइन किया।

सड़क दुर्घटना में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई
खरगोन के बड़वाहा में सड़क दुर्घटना में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। कार में सवार पुलिसकर्मी ड्यूटी खत्म कर सनावा जा रहे थे। रास्ते में कार सड़क पर खड़े ट्रक में घुस गई।

मकान में रखे गैस सिलेंडर में ब्लास्ट
शिवपुरी जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के धंधेरा गांव के एक मकान में रखे सिलेंडर फटने से लगी आग में एक स्कूली बस सहित मकान में रखे सामान में आग लग गई। इस अग्निकांड के दौरान सबसे पहले एक एलपीजी सिलेंडर में अचानक आग लगी इसके बाद मकान के कमरे में रखे दूसरे एलपीजी सिलेंडरों में आग लग गई। इसके बाद एक दर्जन के लगभग एलपीजी गैस सिलेंडरों में आग भड़क गई। एक साथ हुए कई गैस सिलेंडर के धमाकों के चलते मकान छतिग्रस्त होकर गिर गया।

मंत्री मीना सिंह के घर के बाहर ग्रामीणों का प्रदर्शन

उमरिया: जिले के मानपुर विधानसभा क्षेत्र में बिजली से परेशान सैकड़ों ग्रामीणों ने मंत्री मीना सिंह के बंगले के सामने जमकर प्रदर्शन किया है। ग्रमीणों ने कहा कि हम भीख नहीं मांग रहे हैं, अपना अधिकार मांग रहे हैं। बिजली विभाग मुर्दाबाद और मीना दीदी बाहर निकलो के नारे लगाते रहे। आक्रोशित ग्रामीण मंत्री के बंगले के सामने सड़क जाम करके बैठे रहे। बाद में ग्रामीणों को सुरक्षा की दृष्टि से एडिशनल एसपी प्रतिपाल सिंह महोबिया पुलिस बल के साथ पहुंच कर, सभी ग्रामीणों को पुलिस कंट्रोल रूम मैदान लाकर समझाये और उनको वापस लौटाए।

7 साल के मासूम के अपहरण की कहानी, पुलिस ने किया पर्दाफाश
शिवपुरी जिले की भौंती थाना पुलिस ने सात साल के मासूम बच्चे के अपहरण की झूठी कहानी रचने वाले मामले का पर्दाफाश किया है। मामले में पुलिस ने बच्चे को उसकी मौसी के घर से ही बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में मासूम बच्चे के पिता ने ही झूठी कहानी रचकर अपने विरोधियों को फंसाने की साजिश रची थी। पुलिस ने बच्चे को बरामद कर लिया है और उसके पिता पर एफआईआर दर्ज कर ली है।
MP News: शिवपुरी में 12 गैस सिलेंडरों में विस्‍फोट, स्‍कूल बैन और मकान में लगी आग
पति ने पत्नी को किया था किडनैप
ग्वालियर शहर के माधवगंज थाना क्षेत्र में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जिसमें 3 महीने पहले पति द्वारा थाने में आकर पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई जाती है। 3 महीने बाद इस शख्स की पत्नी महिला थाने में पहुंचती है और पति द्वारा ही उसका किडनैप कराए जाने की शिकायत करती है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि अभी यह जांच का विषय है। फिलहाल महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News