Mohalla Clinics: स्वतंत्रता दिवस पर पंजाब के लोगों को मान सरकार का तोहफा, 76 मोहल्ला क्लीनिकों का किया उद्घाटन

4
Mohalla Clinics: स्वतंत्रता दिवस पर पंजाब के लोगों को मान सरकार का तोहफा, 76 मोहल्ला क्लीनिकों का किया उद्घाटन

Mohalla Clinics: स्वतंत्रता दिवस पर पंजाब के लोगों को मान सरकार का तोहफा, 76 मोहल्ला क्लीनिकों का किया उद्घाटन

चंडीगढ़: स्‍वतंत्रता दिवस की 76वीं सालगिरह पर पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा दिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 14 अगस्त को 76 और आम आदमी क्लीनिकों का उद्घाटन किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी मान सरकार की तारीफ करते हुए ट्वीट कर इसे मील का पत्थर साबित होने वाले कदम के लिए मुख्यमंत्री और पंजाब के लोगों को मुबारकबाद दी। केजरीवाल नेर कहा कि लोगों के कल्याण के लिए यह ऐतिहासिक पहल है। उन्होंने कहा कि पंजाब की तरक्की को अब कोई नहीं रोक सकेगा, क्योंकि राज्य के लोगों ने अपने बेहतर भविष्य के लिए भगवंत मान सरकार को चुना है।

इस मौकै पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि लोगों को मानक स्वास्थ्य सुविधाएं उनके घर में ही मुहैया करवाने के लिए यह स्वास्थ्य क्रांति के नए युग की शुरुआत है। उन्होंने कहा कि लोगों को मुफ़्त दवाएं मुहैया करने के साथ-साथ यह क्लीनिक 41 तरह के टैस्ट मुफ़्त करने की सेवा भी दे रहे हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि तंदुरुस्त स्वास्थ्य पर ध्यान देने के साथ-साथ इस कदम से लोगों का जीवन लम्बा करने में मदद मिलेगी।

‘लोगों को केवल वोट बैंक ही समझते थे’
मान ने कहा कि पिछली सरकारों द्वारा आम आदमी की सेहत की ओर ध्यान नही दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार लोगों को मानक स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित बनाने पर जोर दे रही है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पिछली सरकारों के नेता अपना इलाज तो विदेशों से करवा लेते थे परन्तु आम आदमी को बिना बढिया इलाज के किस्मत पर छोड़ देते थे। उन्होंने कहा कि यह नेता लोगों को केवल वोट बैंक ही समझते थे और उन्होंने कभी भी लोगों के जीवन और सेहत की परवाह नहीं की।

स्वास्थ्य क्रांति के नए युग की शुरुआत
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की पुरजोर कोशिशों से पंजाब में स्वास्थ्य क्रांति के नए युग की शुरुआत हो रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में अब कैंसर का मानक इलाज उपलब्ध है, जिस कारण अब इलाज के लिए लोगों को अन्य राज्यों में जाने की ज़रूरत नहीं है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य से पहले बीकानेर कैंसर अस्पताल के लिए खचाखच भरकर चलने वाली कैंसर ऐक्सप्रैस रेलगाड़ी अब खाली जाती है, क्योंकि लोगों को अब पंजाब में ही इलाज की सुविधा मिल रही है।

‘सडक़ सुरक्षा फोर्स’ की शुरुआत
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सडक़ हादसों पर रोक लगाने और सडक़ों पर यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए पंजाब सरकार ने ‘सड़क सुरक्षा फोर्स’ की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि अपनी तरह की यह पहली विशेष फोर्स पंजाब में रोजाना के घटने वाले सडक़ हादसों में जाने वाली कीमती जानें बचाने के लिए अहम भूमिका निभाएगी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस फोर्स को सड़क हादसों पर रोक लगाने के साथ-साथ गलत ड्राइविंग और सड़कों पर वाहनों की गतिविधि को सुचारू करने का जिम्मा सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि इससे थानों में तैनात मुलाजिमों से काम का बोझ घटेगा।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News