नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुई क्या बात???

325

न्यूयार्क सिटी में हुए आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फोन कर शोक जताया और दोनों नेताओं ने एक साथ मिल कर, आतंकवाद का मुकाबला करने का संकल्प जताया। वाइट हाउस ने आज यह जानकारी दी। न्यूयार्क सिटी में कल एक व्यक्ति ने बाइक चालकों और पैदल चलने वालों के लिए तय रास्ते पर ट्रक घुसा दिया था जिससे आठ लोगों की मौत हो गई थी और करीब दर्जन भर लोग घायल हो गए थे। अमेरिका ने इसे आतंकी हमला करार दिया है।

bf -

वाइट हाउस ने बताया कि हमले के बाद मोदी की फोन पर ट्रंप से बातचीत हुई जिसमें प्रधानमंत्री ने आतंकी हमले में लोगों की जान जाने को लेकर शोक जाहिर किया। उन्होंने मृतकों के परिजनों और घायलों के प्रति संवेदना जाहिर की। बातचीत के ब्योरे में कहा गया है कि मोदी ने आतंकवाद की कड़े शब्दों में निंदा की।वाइट हाउस ने बताया ‘दोनों नेताओं ने संकल्प लिया कि भारत और अमेरिका आतंकवाद के वैश्विक खतरे के खिलाफ एक साथ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।’ इससे पहले मोदी ने कल ट्विटर पर भी इस हमले की निंदा की थी।

उन्होंने कहा था ‘न्यूयॉर्क शहर में हुए आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना।’ वाइट हाउस के अनुसार, ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेजा में ने भी फोन पर ट्रंप से बात की। ‘ राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री मे ने अमेरिका और ब्रिटेन के बीच आतंकवाद से निपटने के लिए करीबी समन्वय के महत्त्व पर सहमति जताई।’