टी-20 में करेंगे कसर पूरी : मिताली

494

मुंबई के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को दिल्ली में सम्मान समारोह में भाग लिया। यहाँ कप्तान मिताली राज ने कहा कि अब उनकी निगाहें अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप पर टिकी है। उन्होंने कहा कि हम भले ही इंग्लैंड में विश्व कप जीत न सके, इसकी कसर हम अगले साल पूरी करेंगे। शानदार बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने भी कप्तान की बात पर कहा कि हम विंडीज में चैंपियन बनने के इरादे से जायँगे। महिला टी-20 विश्व कप वेस्टइंडीज में 2 से 25 नवंबर, 2018 तक होगा।

भव्य स्वागत की नहीं थी उम्मीद
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उपविजेता टीम का स्वागत भी इतना भव्य और जबरदस्त होगा । अब देशवासियों की टीम से उम्मीदें बहुत बढ़ गई है। इसलिए हमे अब और भी कड़ी मेहनत करनी होगी और देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरने की अपनी हर कोशिश करेंगे ।

खेल के लिए फिटनेस है जरूरी
जब 34 वर्षीय मिताली से पुछा गया कि क्या वह 2021 वनडे विश्व कप भी खेलना चाहेंगी? उन्होंने कहा, एक खिलाड़ी के तौर पर विश्व कप जरूर खेलना चाहूंगी मगर यह मेरी फिटनेस पर निर्भर करता है।

जोरदार हुआ सम्मान
बीसीसीआई ने भारतीय महिला टीम का जोरदार स्वागत किया। बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों को 50 -50 लाख रूपये इनाम दिया। स्पोर्ट स्टाफ को 25 -25 लाख रूपये इनाम मिले।
इस सम्मान समारोह में रेल मंत्री सुरेश प्रभु, बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, कोष अध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी, आईपीएल चेयरमैन राजिव शुक्ल और सीईओ राहुल जौहरी थे।
इससे पहले सुबह खेल मंत्री विजय गोयल ने भी अपने आवास पर महिला टीम का सम्मान किया ।

और इनामो की घोषणा
बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों को 50 -50 लाख रूपये का इनाम तो दिया ही है साथ ही टीम की सलामी गेंदबाज झूलन गोस्वामी को बंगाल क्रिकेट संघ ने 10 लाख रूपये देने की घोषणा की। रेलवे के लिए खलेने वाली 10 खिलाडियों को भी रेल मंत्री ने 13 लाख रूपये दिए।