Mia Khalifa News: किसान आंदोलन के बाद अब इजरायल-फिलिस्तीन विवाद में कूदीं पॉर्न स्टार मिया खलीफा, जानें क्या कहा?

898


Mia Khalifa News: किसान आंदोलन के बाद अब इजरायल-फिलिस्तीन विवाद में कूदीं पॉर्न स्टार मिया खलीफा, जानें क्या कहा?

वॉशिंगटन
भारत के किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट करने वाली पॉर्न स्टॉर मिया खलीफा अब इजरायल फिलिस्तीन विवाद में कूद पड़ी हैं। उन्होंने नाजियों के जमाने का शराब पीते हुए एक फोटो ट्वीट कर लिखा कि मेरी शराब आपके रंगभेद ‘राज्य’ से भी पुरानी है। मई के शुरुआती हफ्ते में पूर्वी जेरूसलम पर कब्जे को लेकर इजरायल और फिलिस्तीन के बीच हिंसा भड़क उठी थी। जिसके बाद 28 साल की इस पॉर्न स्टॉर ने फिलिस्तीन के समर्थन में सोशल मीडिया पर आवाज उठाई है।

नाजी फ्रांस में बनी शराब की बोतल ट्वीट की
मिया खलीफा ने इस ट्वीट में शराब की जिन बोतलों को दिखाया है, उसपर 1943 लिखा हुआ है। इसका मतलब यह शराब तब बनाई गई थी जब फ्रांस पर हिटलर के नाजी सेना का कब्जा था। उस समय इजरायल का अस्तित्व भी नहीं था। मिया खलीफा ने एक तरह से नाजी फ्रांस में बनी शराब को शेयर कर इजरायल को चिढ़ाने की कोशिश की है। क्योंकि, नाजियों ने उस दौरान 20 लाख से अधिक यहूदियों का नरसंहार किया था।

मिया खलीफा के ट्वीट पर बढ़ा बवाल
इस ट्वीट के बाद लेबनान में जन्मी यह अमेरिकी पॉर्न स्टार सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर भी आ गई। यहूदी ट्विटर यूजर हेन मैजिग ने लिखा कि आप 1943 में नाजी कब्जे वाले फ्रांस में बनी शराब पी रही हैं, जबकि हमारी पैतृक मातृभूमि में हजारों साल के यहूदी इतिहास को नकार रही हैं। खुशी है कि आपको अपने यहूदी-विरोधी के लिए एकदम सही जोड़ी मिली!

ब्रिटिश कमेंटेटर डैरेन ग्रिम्स ने लिखा: ‘उसे गाजा में शराब पीने की कोशिश करनी चाहिए और देखना चाहिए कि वह कितनी तेजी से तेल अवीव भाग जाती है।’

भारत के किसान आंदोलन में भी टांग अड़ा चुकी हैं मिया खलीफा
ऐसा नहीं है कि मिया खलीफा पहली बार किसी दूसरे देश के मामलों में कूदी हैं, जिनसे उनका कोई वास्ता नहीं है। फरवरी में इस पॉर्न स्टार ने रिहाना, ग्रेटा थनबर्ग और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी के साथ भारत के किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया था। खलीफा ने इंस्टाग्रामपर लिखा था कि किसानों के विरोध के बीच भारत ने नई दिल्ली के आसपास इंटरनेट काट दिया है, यह क्या चल रहा है?’



Source link