Manipur Attack on Army Convoy: रोज अकेले जाते थे, शनिवार को पत्नी और बेटे के साथ चेक पोस्ट के लिए निकले कर्नल विप्लव त्रिपाठी…और यही अंतिम यात्रा बन गई

105


Manipur Attack on Army Convoy: रोज अकेले जाते थे, शनिवार को पत्नी और बेटे के साथ चेक पोस्ट के लिए निकले कर्नल विप्लव त्रिपाठी…और यही अंतिम यात्रा बन गई

हाइलाइट्स

  • मणिपुर में उग्रवादियों के हमले में हुई कर्नल विप्लव त्रिपाठी की मौत
  • कर्नल विप्लव के साथ उनकी पत्नी और पांच साल का बेटा भी हमले में मारा गया
  • चेक पोस्ट के निरीक्षण के लिए निकले थे कर्नल विप्लव, उग्रवादियों ने घात लगाकर किया हमला
  • छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में रहता है शहीद कर्नल का परिवार

रायगढ़
शनिवार को मणिपुर में उग्रवादियों के हमले में शहीद हुए कर्नल विप्लव त्रिपाठी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के रहने वाले थे। शनिवार सुबह करीब 11.30 बजे हुए उग्रवादियों के हमले में कर्नल विप्लव के सथ उनकी पत्नी अनुजा और पांच साल के बेटे अबीर की भी मौत हो गई। चूड़ाचांदपुर जिले के सिनघाट सब-डिवीजन में हुए हमले में चार जवान भी शहीद हुए हैं।

रायगढ़ में पले-बढ़े कर्नल विप्लव के पिता सुभाष त्रिपाठी पत्रकार हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद से पूरे परिवार में मातम का माहौल है। रायगढ़ के हरी झंडी चौक पर स्थित सुभाष त्रिपाठी के घर में लोगों का तांता लग गया है। इस घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्यपाल अनुसुइया उइके ने शोक जताया है।

यह घटना उस वक्त हुई जब कर्नल विप्लव त्रिपाठी रोजाना की तरह चेक पोस्ट का निरीक्षण करने निकले थे। यह उनके रूटीन का हिस्सा था, लेकिन शनिवार को उनका परिवार भी साथ था। पत्नी अनुजा और बेटा विप्लव भी उनके साथ गाड़ी में मौजूद थे जब उग्रवादियों ने पहले विस्फोट और फिर दनादन गोलियां दाग कर पूरे परिवार को मौत की नींद सुला दिया।

जानकारी के मुताबिक सबसे पहले कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव की गाड़ियों के काफिले में आगे चल रही गाड़ी में ब्लास्ट हुआ। बीच वाली गाड़ी में वह खुद अपने परिवार के साथ बैठे हुए थे। ब्लास्ट के बाद दोनों बची हुई गाड़ियों पर उग्रवादियों ने गोलियों की बौछार करना शुरू कर दिया। कर्नल विप्लव और उनकी पत्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पोता गंभीर रूप से घायल था लेकिन इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

Manipur News: मणिपुर में सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला, असम राइफल्स के 5 जवान शहीद, कर्नल की पत्नी और बेटा भी मारे गए
कर्नल विप्लव अपने परिवार के बड़े बेटे थे। उनका एक छोटा भाई भी है जो सेना में ऑफिसर है। छोटा भाई भी मणिपुर में पदस्थ है। वे फिलहाल छुट्टियों में रायगढ़ आए हुए थे। बड़े भाई की मौत की सूचना मिलते ही वे मणिपुर के लिए रवाना हो गए हैं। कर्नल विप्लव और उनके शहीद परिवार के पार्थिव शरीर को सेना के विशेष विमान से रविवार को रायगढ़ लाया जाएगा।

viplav Tripathi



Source link