डिस्कवरी पर दिखाए गए नरेंद्र मोदी वाले ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ एपिसोड ने बनाया रिकॉर्ड

0
बेयर ग्रिल्स के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
बेयर ग्रिल्स के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

डिस्कवरी नेटवर्क (12 डिस्कवरी चैनलों पर) पर नरेंद्र मोदी फीचर वाला ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ एपिसोड के प्रीमियर ने टीवी के इतिहास में सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। इस एपिसोड को दुनिया में 36 लाख 90 हजार इंप्रेशन मिले। इंप्रेशन एक पैमाना है, जो बताता है कि कितने दर्शकों ने टीवी पर इस कार्यक्रम को देखा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एपिसोड को जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में बेयर ग्रिल्स के साथ शूट किया गया था। एपिसोड के माध्यम से दर्शकों को पर्यावरण के प्रति मोदी के प्यार की झलक मिली। इस एपिसोड का प्रीमियर 12 अगस्त को हुआ और इसे दुनिया भर के 180 से अधिक देशों में डिस्कवरी नेटवर्क के चैनलों पर दिखाया गया।

शो के दौरान, जब बेयर अपने आसपास के क्षेत्र (जंगली जानवरों के कारण) में गुप्त खतरों को इंगित करते है, तो पीएम मोदी निडर होकर कहते हैं, “हमें इस जगह को खतरे के क्षेत्र के रूप में नहीं लेना चाहिए। जब ​​हम प्रकृति के खिलाफ जाते हैं तो सब कुछ खतरनाक हो जाता है; मानव प्राणी भी खतरनाक हो जाते हैं। दूसरी ओर, अगर हम प्रकृति के साथ सहयोग करते हैं, तो वह भी हमारे साथ सहयोग करती है। “

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिस्कवरी चैनल के कार्यक्रम ‘‘मैन वर्सेज वाइल्ड’’ के प्रजेंटर बेयर ग्रिल्स के साथ एक एपिसोड में हिस्सा लिया था। इस एपिसोड ने प्रीमियर के समय टीवी के इतिहास में दर्शकों की संख्या के हिसाब से रिकॉर्ड बनाया है।

यह भी पढ़ें: टेरर फंडिंग के कारण पाकिस्तान हुआ ब्लैकलिस्ट, FATF ने की कार्रवाई

मैन वर्सेज वाइल्ड के एक एपिसोड में बेयर ग्रिल्स और पीएम नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के जिम कार्बेट पार्क में एडवेंचर करते नजर आये। जिसमें मोदी ने बेयर ग्रिल्स के साथ अपने कई अनुभव भी साझा किए। इस विशेष एपिसोड को देश ही नहीं बल्कि दुनिया में भी खूब देखा गया और ये दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया।

एक बयान में, चैनल ने ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के आंकड़ों के हवाले से कहा कि इस एपिसोड ने इन्फोटेनमेंट जॉनर के लिए 6.1 मिलियन ट्यून-इन के साथ सबसे ज्यादा पहुंच बनाई, जो पिछले 4 हफ्तों की तुलना में 9-10 बजे के टाइम स्लॉट के औसत से 15 गुना ज्यादा थी।