Maharashtra में दो Tweet, एक संकेत: अमृता फडणवीस ने लिखा ‘एक था कपटी राजा’, संजय राउत का विधानसभा भंग होने का इशारा | Two tweets in Maharashtra, one sign: Amrita Fadnavis wrote Ek Tha Raja | Patrika News

134

Maharashtra में दो Tweet, एक संकेत: अमृता फडणवीस ने लिखा ‘एक था कपटी राजा’, संजय राउत का विधानसभा भंग होने का इशारा | Two tweets in Maharashtra, one sign: Amrita Fadnavis wrote Ek Tha Raja | Patrika News

महाराष्ट्र में जारी भारी सियासी घमासान के बीच पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की पत्नी अमृता फडणवीस (Amruta Fadnavis ) ने एक ऐसा ट्वीट किया की सियासत तेज हो गई। हालांकि बाद में उन्होंने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया लेकिन तब तक उनके ट्वीट का स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया में वायरल हो गया। अमृता ने ट्वीट करते हुए एक मुहावरा लिखा, ‘एक ‘था’ कपटी राजा’। बाद में इसे डिलीट कर दिया। बता दें कि एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) सरकार में संकट के बादल छाए हुए हैं।

किसे कहा कपटी राजा
अमृता फडणवीस ने अपना ट्वीट हिंदी में लिखा था और तुरंत ही वायरल हो गया। इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने कई तरह के कमेंट किए। किसी ने कहा कि यह ट्वीट मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए था तो किसी ने कहा कि यह एक मुहावरा है। हालांकि उनके ट्वीट को डिलीट करने के बाद चर्चाओं का बाजार और अधिक गर्म हो गया है।

शिंदे को मनाने की कोशिश जारी
महाराष्ट्र में रविवार को हुए एमएलसी चुनाव (MLC Election) के नतीजे आने के बाद से सरकार पर संकट है। शिवसेना (Shiv Sena) एकनाथ शिंदे अपने साथ कुछ विधायकों को लेकर पहले सूरत और अब असम पहुंच गए हैं। शिंदे (Eknath Shinde) ने दावा किया है कि उनके साथ 40 विधायकों का समर्थन है। इसी बीच बुधवार को शिवसेना के दौ और विधायकों के बागी होने की खबर भी सामने आई है। जिसके बाद से माना जा रहा है कि बागी विधायकों की संख्या बढ़ सकती है। एकनाथ शिंदे के पास फिलहाल नगर विकास मंत्रालय है। उनके नाराजगी का एक कारण यह है कि वह एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन के खिलाफ (Against Congress – NCP Alliance) हैं। वहीं, दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि उनके विभाग के काम में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे का सीधा दखल था। जिस कारण से वो फ्री हैंड नहीं थे।

क्या एकनाथ शिंदे बनाएंगे अपना अलग गुट एकनाथ शिंदे बना सकते हैं अपना अलग गुटमहाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच अब बड़ी खबर मिल रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे अपने गुट को असली शिवसेना (Shinde Faction may become real Shiv Sena) बता सकते हैं। माना जा रहा है कि एकनाथ राज्यपाल को पत्र सौंपेंगे। इस पत्र में सभी समर्थक विधायकों से हस्ताक्षर कराए जाएंगे। वहीं, जानकारी के अनुसार एकनाथ शिंदे की मदद से बीजेपी विधानसभा अध्यक्ष अपना बनवाएगी और इसके बाद उद्धव ठाकरे का इस्तीफा मांगा जाएगा, नहीं तो उनसे विश्वास मत साबित करने की मांग की जाएगी। बीजेपी का दावा कि यदि विश्वासमत (Confidence vote) साबित करने की नौबत आती है तो कांग्रेस और एनसीपी के भी कुछ विधायक ठाकरे के विरोध में मतदान करेंगे।



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News