हस्तमैथुन से जुड़ी ये बातें जिसे जानकर चौंक जाएंगे आप

2999

यूं तो अक्सर ही आप शारीरिक संबंध से जुड़ी इन बातों से रूबरू रहते है पर लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल द्वारा शारीरिक संबंध से नहीं बल्कि मास्टरबेशन से जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में बताएंगे जो आपके लिए जाना काफी जरूरी है. तो चलिए जानते है मास्टरबेशन से जुड़ी ये बातें………..

हस्तमैथुन को लेकर यह गलतफहमियां

मास्टरबेशन को लेकर लोगों के जेहन में तरह-तरह के सवाल खड़े होते है. लेकिन यहां है इससे जुड़े कुछ ऐसे फैक्ट्स जिनके बारे में लोगों नहीं जानते है.

known facts about masturbation you must know 1 news4social -

पुरुष भी करते है वाइब्रेटर का प्रयोग

कहा जाता है कि वाइब्रेटर्स का इस्तेमाल ज्यादातर फीमेल मास्टरबेशन के लिए होता है. यह भी एक मिथ है. पुरुष भी स्टिम्युलेशन के लिए वाइब्रेटर का प्रयोग करते है, और जो ऐसा करते है उनकी सेक्स ड्राइव और सेक्स लाइफ अच्छी होती है.

known facts about masturbation you must know 3 news4social -

सेक्स का सीमेन मास्टरबेशन के सीमेन से अलग होता है

जापान की एक रिसर्च के अनुसार, सेक्स के दौरान निकले सीमेन का स्पर्म काउंट, मास्टरबेशन के स्पर्म काउंट से काफी अधिक होता है. स्पर्म काउंट इस बात पर निर्भर करता है कि आप सेक्शुअली कितने चार्ज्ड है. यानी कि किसी के साथ सेक्स करना ज्यादा इरॉटिक एक्सपीरियंस है.

known facts about masturbation you must know 2 news4social -

जानिए क्या है मास्टरबेशन के फायदे

ऐसा नहीं है मास्टरबेशन करना गलत है. मास्टरबेशन करने से आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा. लेकिन अध्ययन के अनुसार, जो पुरुष जल्दी-जल्दी मास्टरबेट करते रहते है, वे खुश रहते है और उनका इम्यून सिस्टम भी सही रहता है. मास्टरबेशन एनर्जी भी बूस्ट करता है.

known facts about masturbation you must know 6 news4social -

सभी पुरुष नहीं करते है मास्टरबेशन

जी हां, आपको यह लगत है कि पूरी दुनिया के लोगों हस्तमैथुन करते है तो आपकी जानकारी गलत है. साल 2016 में हुई एक स्टडी के अनुसार, सिर्फ 75 फीसदी स्ट्रेट मेन रोजाना मास्टरबेट करते हैं.

known facts about masturbation you must know 5 news4social -