Lawrence Bishnoi: मूसेवाला मर्डर के राज उगलेगा लॉरेंस बिश्नोई! पंजाब पुलिस के वो सवाल जिनसे गैंगस्टर का होगा सामना

114

Lawrence Bishnoi: मूसेवाला मर्डर के राज उगलेगा लॉरेंस बिश्नोई! पंजाब पुलिस के वो सवाल जिनसे गैंगस्टर का होगा सामना

चंडीगढ़: मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई को सात दिन की रिमांड पर ले लिया है। इसके बाद हर किसी की निगाहें हत्याकांड के मास्टरमाइंड माने जा रहे लॉरेंस पर टिकी हुई हैं। दरअसल बीती 29 मई को मूसेवाला की मनसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं हत्याकांड के बाद कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। गोल्डी बराड़ तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का ही राइट हैंड माना जाता है।

लॉरेंस को लेकर अलग-अलग ठिकानों पर जा रही पंजाब पुलिस
पंजाब पुलिस लगातार इस कोशिश में लगी हुई है कि कोई भी ऐसा सुराग उसके हाथ लग जाए जिससे कि मूसेवाला हत्याकांड का खुलासा किया जा सके। इसी को लेकर पंजाब पुलिस लॉरेंस को रिमांड पर लेने के बाद कई अलग-अलग जगहों पर जा रही है। इसी कड़ी में दिल्ली से लॉरेंस बिश्नोई को लेकर निकलने के बाद पंजाब पुलिस उसे मोहाली लेकर गई है। हालांकि दिल्ली पुलिस शुरू से ही लॉरेंस को मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड मान रही है।

10 साल का करियर, 36 मामले दर्ज
मूसेवाला मर्डर केस का मास्टरमाइंड माने जा रहे लॉरेंस बिश्नोई का क्राइम करियर 10 सालों का है। बीते दस सालों में लॉरेंस पर इन राज्यों पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत राजस्थान में करीब 36 केस दर्ज हैं। लॉरेंस बिश्नोई पर मूसेवाला की हत्या कराने का शक जब जगजाहिर हो गया था जब सोशल मीडिया पर यह लिखकर आया कि ‘विक्की मिट्टूखेड़ा की हत्या का बदला ले लिया।’

मुश्किल से मिली लॉरेंस बिश्नोई की रिमांड
कोर्ट में जैसे ही दिल्ली पुलिस लॉरेंस को लेकर पेशी पर पहुंची तुरंत ही पंजाब पुलिस ने उसे रिमांड पर लेने के लिये अर्जी लगा दी। जिसके बाद काफी बहस होने के बाद जाकर पंजाब पुलिस को लॉरेंस रिमांड पर मिल सका। इसके पीछे की वजह यह कि लॉरेंस के वकील ने यह पक्ष रखा कि पंजाब में लॉरेंस का एनकाउंटर किया जा सकता है। जिसके जवाब में पंजाब पुलिस की ओर से यह कहा गया कि इतनी बुलेटप्रूफ गाड़ियां और इतनी पुलिस के बीच इस तरह का कोई खतरा लॉरेंस को नहीं है। हम इस बात का विश्वास दिलाते हैं कि लॉरेंस की सुरक्षा की गारंटी हमारी है।

पंजाब पुलिस के इन सवालों का सामना करेगा लॉरेंस!

क्यों रची मूसेवाला की हत्या की साजिश?
मूसेवाला मर्डर के वक्त तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई से जो सबसे बड़ा राज पंजाब पुलिस उगलवाना चाहती है वह ये कि आखिरकार ऐसी क्या वजह थी कि जिसके लिए लॉरेंस ने मूसेवाला की हत्या की साजिश रची?

कौन है मूसेवाला हत्याकांड का राजदार ?
पंजाब पुलिस लॉरेंस को रिमांड पर लेने के बाद यह जानने की कोशिश में लगी हुई है कि आखिरकार किसके कहने पर लॉरेंस ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रची ?

कहां से आई हत्या में प्रयुक्त विदेशी राइफल ?
गौरतलब है कि मूसेवाला की हत्या में किसी आम हथियार का नहीं बल्कि AN-94 रशियन असॉल्ट राइफल का इस्तेमाल किया गया था। जिसका प्रमाण हत्या स्थल से राइफल के खोखे बरामद होना है। ऐसे में पंजाब पुलिस जानना चाहेगी कि कैसे हत्यारों तक ये राइफल पहुंचाई गई ?

हत्या के वक्त कौन-कौन शूटर थे शामिल ?
सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़ा जो सबसे बड़ा और अहम सवाल है वह ये कि इतनी दर्दनाक मौत मारने वालों में कौन कौन शूटर शामिल थे। क्योंकि जिस तरह से लॉरेंस बिश्नोई को मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड माना जा रहा है पुलिस जरूर यह जानना चाहेगी कि आखिरकार वारदात के वक्त कौन-कौन गोलियां चलाने में शामिल था ?

रिंदा और लॉरेंस बिश्नोई का कनेक्शन
मूसेवाला मर्डर हत्याकांड की जांच में जुटी पंजाब पुलिस ने बठिंडा से दो लोगों को गिरफ्तार किया था। दोनों से पूछताछ और जांच में हरविंदर सिंह रिंदा और लॉरेंस बिश्नोई के कनेक्शन को लेकर भी चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल रिंदा ने ISI के इशारे पर पंजाब में अस्थिरता फैलाने के लिए साजिश रचने का पूरा जिम्मा बिश्नोई को दे रखा है। इसके बाद माना यह जा रहा है कि रिंदा के कहने पर ही जेल से बिश्नोई ने मूसेवाला मर्डर की साजिश रचकर हत्या को अंजाम दिया है। वहीं मूसेवाला मर्डर केस को लेकर गोल्डी बराड़ के साथ ही साथ रिंदा को भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News