Lalu Yadav News : अब लालू ने फिर से फेंका बड़ा पासा, कहा- नीतीश तो हमारे दिल में हैं

115

Lalu Yadav News : अब लालू ने फिर से फेंका बड़ा पासा, कहा- नीतीश तो हमारे दिल में हैं

हाइलाइट्स

  • अब लालू ने फिर से फेंका बड़ा पासा
  • नीतीश तो हमारे दिल में हैं- लालू यादव
  • चिराग का कद परिस्थितियों ने बड़ा किया- लालू यादव
  • पवार, मुलायम और अखिलेश से भी मिले लालू
  • लालू की गतिविधियों पर बीजेपी ने जताई आपत्ति

पटना:
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को बिहार की सियासत में अर्से बाद फिर से बड़ी हलचल मचा दी है। उन्होंने एक बड़ा बयान दे दिया है। बयान भी ऐसा जो सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जुड़ा हुआ है।

नीतीश तो हमारे दिल में हैं- लालू
मंगलवार को लालू प्रसाद यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तो उनके दिल में जगह रखते हैं। लालू ने ये बयान नीतीश के उस बयान के ठीक एक दिन बाद दिया है जिसमें उन्होंने पेगासस जासूसी कांड के आरोपों की जांच की मांग का समर्थन किया था।

नीतीश कुमार हमारे दिल में हैं। रिश्ते तो बनते बड़े रहते हैं, और हमलोग तो साथ में हैं (परिस्थिति के आधार पर रिश्ते बनते हैं या टूटते हैं, लेकिन हमने साथ काम किया है)।

लालू प्रसाद यादव

शरद यादव से मुलाकात के बाद लालू ने फेंका पासा
लालू ने दिल्ली में पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव से उनके आवास पर मुलाकात के बाद संवाददाताओं से ये कहा है । हालाकि लालू ने निकट भविष्य में आरजेडी और जेडीयू के बीच किसी भी संभावित सियासी संघर्ष पर सवालों को टाल दिया।
Shahnawaz Hussain Interview: ‘कुशवाहा को नीतीश की तारीफ का हक, पर 2024 में भी मोदी ही बनेंगे पीएम’- शाहनवाज
लालू का बयान खास क्यों, समझिए
लालू का बयान इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि उनके बेटे और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने 30 जुलाई को नीतीश से मुलाकात की और उनसे देश में जाति जनगणना की मांग के लिए एक प्रतिनिधिमंडल के साथ पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए समय मांगा। नीतीश ने न केवल उनकी मांग को स्वीकार किया, बल्कि उनकी पार्टी जेडीयू ने दिल्ली में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जाति जनगणना के पक्ष में और जन्म नियंत्रण के लिए किसी भी जबरदस्त कानून के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया।

लालू विपक्षियों को गोलबंद कर रहे
एक सवाल के जवाब में लालू ने कहा कि ‘जनता परिवार (तत्कालीन जनता दल)’ के सभी सदस्यों को एक छत के नीचे लाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने देश में बीजेपी के खिलाफ लोगों को विकल्प मुहैया कराने के लिए ‘तीसरे मोर्चे’ की भी वकालत की और कहा कि इसकी कोशिश पहले से ही जारी है।

Muzaffarpur News : BSF डिप्टी कमांडेंट के कार दुर्घटना का CCTV फुटेज आया सामने

पवार, मुलायम और अखिलेश से भी मिले लालू
लालू ने सोमवार को यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। वो NCP चीफ शरद पवार से भी मिल चुके हैं। माना जा रहा है कि लालू केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ नए सिरे से गोलबंदी में जुटे हैं।

चिराग पर लालू का दांव
लालू ने तेजस्वी और जमुई के सांसद चिराग पासवान के बीच संभावित राजनीतिक समझ का भी संकेत दिया। उन्होंने कहा कि हाल ही में चिराग के साथ जो हुआ उसने चिराग का कद बड़ा कर दिया है। लालू चाहते हैं कि तेजस्वी और चिराग का युवा नेतृत्व साथ मिलकर काम करे।

चाहे जो भी हुआ हो चिराग के साथ। इससे वो एक नेता बन गया।

लालू प्रसाद यादव

चिराग ने दिया सधा बयान
हालांकि चिराग पासवान ने कहा कि लालू के मेरे पिता और राजनीतिक गुरु रामविलास पासवान के साथ मधुर संबंध थे। उन्होंने कहा कि ‘मैं अपने नेतृत्व को विश्वास दिलाने के लिए उनका धन्यवाद करता हूं। लेकिन, मेरी वर्तमान प्राथमिकता फिलहाल तो आशीर्वाद यात्रा है।’
navbharat times -Jharkhand News : जज उत्तम आनंद मौत मामला, हाईकोर्ट ने CBI को तत्काल जांच शुरू करने का दिया आदेश
लालू की गतिविधियों पर बीजेपी ने जताई आपत्ति
इधर बीजेपी ने लालू की हालिया गतिविधियों पर कड़ी आपत्ति जताई है और सीबीआई से इस मामले को देखने का आग्रह किया। बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट किया कि ‘सीबीआई को लालू प्रसाद की राजनीतिक गतिविधियों पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि उन्हें चारा घोटाला मामले में स्वास्थ्य आधार पर जमानत मिली है।’

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link