Lalu Yadav Health Update : एयर एंबुलेंस से रांची से एम्स दिल्ली के लिए रवाना हुए लालू यादव

100

Lalu Yadav Health Update : एयर एंबुलेंस से रांची से एम्स दिल्ली के लिए रवाना हुए लालू यादव

रांची : अरबों रुपये के बहुचर्चित चारा घोटाला ( Fodder Scam Case ) के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( RJD Chief Lalu Yadav ) की तबीयत बिगड़ने के बाद मंगलवार की देर शाम उन्हें एयर एंबुलेंस से बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेज दिया गया। रिम्स के पेइंग वार्ड से एंबुलेंस से एयरपोर्ट भेजने के पहले रिम्स निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद और चिकित्सा अधीक्षक, चिकित्सा उपाधीक्षक समेत अन्य सीनियर डॉक्टर लालू प्रसाद से मिलने पहुंचे।


लालू प्रसाद के करीबी भोला यादव और सेवादार असफर तथा लक्ष्मण आरजेडी सुप्रीमो को व्हील चेयर पर बिठाकर पेइंग वार्ड से बाहर निकले। बाहर में लालू प्रसाद के समर्थकों और आरजेडी के कई वरिष्ठ नेता-कार्यकर्त्ता उपस्थित थे। वहीं एयरपोर्ट पर लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती चार्टर्ड विमान से रांची पहुंच चुकी थी, हालांकि वह एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलीं।

Lalu Yadav News: लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें, डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में ईडी ने शुरू की जांच

लालू प्रसाद को रिम्स से एयरपोर्ट पहुंचाने के लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था। एयरपोर्ट पर लालू प्रसाद का एंबुलेंस सीधे अंदर चला गया। एयरपोर्ट पर आरजेडी के वरिष्ठ नेता विजय यादव, प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रंजन यादव, अनीता यादव, राजेश यादव समेत अन्य नेता मौजूद थे।

navbharat times -जब शरद-मुलायम तीसरे यादव लालू को सीएम बनाने पटना पहुंचे, सात साल की दोस्ती और 18 साल की अदावत ने पाया नया मुकाम

इससे पहले रिम्स के विशेषज्ञ चिकित्सकों और मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा के बाद जेल प्रशासन की ओर से लालू प्रसाद को हायर सेंटर ( एक्स दिल्ली ) ले जाने की अनुमति दे दी गयी। रिम्स के डॉक्टरों के मुताबिक लालू प्रसाद का क्रिएटनीन लेवल 4.1 से बढ़कर 4.6 हो गया था, इस कारण मेडिकल बोर्ड की बैठक बुलाई गई । इस बैठक में सभी विशेषज्ञ चिकित्सक लालू प्रसाद के वर्तमान स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर (एम्स दिल्ली) रेफर करने की अनुशंसा जेल प्रशासन से की।

navbharat times -Bihar Politics : ‘भूरा बाल साफ नहीं, अब तो साथ करो’, जान लीजिए तेजस्वी के नए दांव के बारे में

चिकित्सकों के अनुसार, लालू प्रसाद डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी रोग, किडनी स्टोन, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से जुड़ी बीमारी, कमजोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी की समस्या, आंख से कम दिखना सहित कई अन्य बीमारी से ग्रसित है।

navbharat times -Lalu Yadav Holi: लालू यादव की कैदी में रूप में सादगी से मनी होली, शनिवार को RJD चीफ से मुलाकात करने भी नहीं पहुंचा कोई

बता दें कि पिछले वर्ष भी लालू प्रसाद को रांची से एम्स दिल्ली ले जाया गया था और दिल्ली जाने के बाद उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिल गयी थी। इस बार भी डोरंडा कोषागार मामले में लालू प्रसाद की ओर से दायर जमानत याचिका पर अप्रैल महीने में सुनवाई होगी।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News