Lalu Yadav Fodder Scam : क्‍या इस बार लालू को जल्‍द मिल पाएगी बेल, सजा तो तय ही है जानिए क्‍या हैं राह के रोड़े

104

Lalu Yadav Fodder Scam : क्‍या इस बार लालू को जल्‍द मिल पाएगी बेल, सजा तो तय ही है जानिए क्‍या हैं राह के रोड़े

चारा घोटाले मामले में आज लालू प्रसाद यादव के लिए सजा का ऐलान होना है। जिसे लेकर सभी की धड़कनें बढ़ी हुई हैं खास कर लालू परिवार और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए आज का दिन बुरा साबित हो सकता है। वहज ये है कि लालू प्रसाद जिन मामलों में दोषी पाए गए हैं उनमें अधिकतम सजा 7 साल की हो सकती है।

 

लालू यादव

रांची/पटना : आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार और उनके करोड़ों प्रशंसकों के लिए सोमवार का दिन बुरा (Bad Day Lalu Prasad Yadav) हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि बिहार के दिलों में राज करने वाले लालू प्रसाद यादव के लिए रांची में सीबीआई की विशेष अदालत (CBI Court Sentence Lalu Yadav,) के जज एसके शशि (Sk Sashi) दोषियों के लिए सजा का ऐलान करेंगे। लालू यादव पर जो आरोप सबित हुए हैं उसके अनुसार लालू यादव को अधिकतम 7 साल की सजा सुनाई जा सकती है। हालांकि लालू प्रसाद के लिए राहत की बात यह है कि इस बार उन्हें कोर्ट में हाजिर नहीं होना पड़ेगा। कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को (CBI Court Sentence Culprits) दोषी पाया था। सजा का ऐलान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली है। बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार प्रशासन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की तैयारी पूरी कर ली है।

चारा घोटाला : लालू यादव पर रांची कोर्ट से फैसला LIVE

ये हैं लालू की राह के रोड़े
सीबीआई की विशेष अदालत ने सरकारी धन के दुरुपयोग और भ्रष्टाचार और साजिश रचने के आरोप में आपीसी की धारा 120बी, 420, 409, 467, 468, 471, 477ए और पीसी एक्ट की धाराएं 13 (2),13 (1), (सी) के तहत इस घोटाले में साजिश रचने के आरोप में दोषी करार दिया गया है। इन धाराओं में न्यूनतम एक साल और अधिकतम सात साल तक की सजा का प्रावधान है।

Lalu Yadav Ranchi Rims : मिलिए आरजेडी सुप्रीमो के खास समर्थक से, जिसने अपनी कार को बना दिया ‘लालू रथ’

अन्‍य आरोपियों को बड़ी स्‍क्रीन पर सुनाई जाएगी सजा
सजा का ऐलान दोपहर 12 बजे शुरू होने वाला है। बताते चलें कि लालू यादव रांची के रिम्‍स में भर्ती हैं ( Lalu Yadav RIMS)। जहां उनका इलाज चल रहा है। यहीं वो वीडियो कांफ्रेंसिंंग के जरिए उन्‍हें सजा सुनाई जाएगी। इससे पहले ही जेल प्रशासन की ओर से लैपटॉप पेइंग वार्ड में पहुंचाने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इस मामले में जेल में बंद दूसरे आरोपियों के लिए होटवार जेल ( Hotwar Jail Ranchi) में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की व्यवस्था की गई है। एक बड़ी LED स्क्रीन पर सभी दोषी अपना फैसला सुनेंगे। किसी प्रकार की तकनीकी दिक्कत न हो। इसके लिए रविवार को अवकाश के बावजूद तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। जेल अधीक्षक हामिद अख्तर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि अदालत के आदेश पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। समय पर सभी अभियुक्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल होंगे। इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है। पेइंग वार्ड की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा है। अगर कहीं कोई कमी नजर आती है तो इसे समय रहते ठीक कर लिया जाएगा।

Lalu Yadav News : लालू की किस्मत पर कल होगा सबसे बड़ा फैसला, जानिए डोरंडा केस के बारे में सबकुछ

पिछले मंगलवार को आया था ये फैसला
50 करोड़ रुपए के देश के बहुचर्चित चारा घोटाले के सबसे बड़े (डोरंडा ट्रेजरी से 139.35 करोड़ रुपए के गबन) केस में मंगलवार को फैसला आ गया। CBI की विशेष अदालत ने RJD सुप्रीमो लालू यादव सहित 75 आरोपियों को दोषी करार दिया है। वहीं, 24 लोगों को बरी कर दिया। सजा का ऐलान 21 फरवरी को होगा। RJD सुप्रीमो को कोर्ट की ओर से दोषी करार देते ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद उनके वकील के अनुरोध पर उन्हें जेल न भेजकर RIMS में भेजा गया। लालू कागजी प्रक्रिया पूरी करने के लिए कोर्ट से होटवार जेल गए फिर वहां से रिम्स चले गए। कोर्ट से लालू प्रसाद के लिए क्या सुनाई जाती है, इस पर न सिर्फ आरजेडी, बल्कि बिहार की तमान राजनीतिक पार्टियों के साथ सूबे के आम लोगों की भी नजर होगी। क्योंकि इस बार लालू प्रसाद के जेल जाने के बाद बिहार की राजनीति पर बड़ा असर पड़ेगा।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : lalu yadav fodder scam : will lalu be able to get bail soon this time, the punishment is certain, know what are the obstacles in the way
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News