Lalu Yadav CBI Raid: राबड़ी आवास में 13 घंटे तक छापेमारी, RJD कार्यकर्ताओं ने CBI की गाड़ी को घेरा, बरसाए मुक्के

122

Lalu Yadav CBI Raid: राबड़ी आवास में 13 घंटे तक छापेमारी, RJD कार्यकर्ताओं ने CBI की गाड़ी को घेरा, बरसाए मुक्के

पटना: बिहार के पूर्व सीएम और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पटना स्थित राबड़ी आवास पर करीब 13 घंटे तक चली छापेमारी अब खत्म हो गई है। छापेमारी के बाद सीबीआई के अधिकारी राबड़ी आवास के बाहर निकले तो पहले से मौजूद राजद कार्यकर्ताओं ने सीबीआई की गाड़ी पर हमला बोल दिया। राबड़ी आवास से बाहर निकलते ही आरजेडी कार्यकर्ताओं ने जमकर सीबीआई के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस बल ने मुश्किल से सीबीआई अधिकारियों को बचाते हुए गाड़ी के अंदर बिठाया। इस पर कार्यकर्ताओं ने सीबीआई अधिकारियों के गाड़ी पर जमकर हाथ और घूंसे चलाएं। इस दौरान पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी भागते नजर आए।

सीबीआई की टीम को सुरक्षित निकालने के लिए कई थानों की पुलिस को मौके पर बुलाया गया है। सचिवालय थाना एएसपी काम्या मिश्रा मौके पर पहुंची और सीबीआई की टीम को सुरक्षित निकालने के लिए राबड़ी आवास के अंदर दाखिल हो गई। पुलिस ने सीबीआई के वकील के साथ सभी अधिकारियों को बाहर निकाल लिया है। हालांकि सीबीआई के वकील के साथ धक्का-मुक्की करने की बात सामने आ रही है। बताया जाता है कि जब उन्हें पुलिस की टीम बाहर निकाल रही तो राजद कार्यकर्ताओं ने हाथ पकड़ के खींच लिया। इस दौरान आरजेडी कार्यकर्ताओं ने ‘चोर है, चोर है’ के नारे लगाए।
Lalu Yadav CBI Raid: लालू परिवार पर सीबीआई ने नए सिरे से कसा शिकंजा, राबड़ी और दो बेटियों पर भी FIR… जानिए पूरे केस की डिटेल
नौकरी के बदले जमीन लेने का मामले में सीबीआई का छापा
मामला राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते नौकरी के बदले जमीन लेने से जुड़ा है। इसी को लेकर सीबीआई की टीम ने कई जगहों पर छापेमारी की है। सीबीआई ने लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी (Rabri Devi), दो बेटियों और अज्ञात लोग सेवकों और निजी व्यक्तियों सहित 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
navbharat times -Lalu Yadav CBI Raid: ‘नहीं डरा है, नहीं डरेगा, लालू इन सरकारों से’, तेजस्वी यादव का केंद्र सरकार पर हमला
तेज प्रताप यादव ने की कार्यकर्ताओं ने शांति बनाए रखने की अपील
इससे पहले राजद कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि सीबीआई की टीम ने राबड़ी देवी और तेज प्रताप यादव को अपशब्‍द कहे हैं। मौके पर मौजूद राजद विधायक और कार्यकर्ता ने राबड़ी आवास का दरवाजा पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने राबड़ी आवास का गेट भी तोड़ने की कोशिश की। हंगामा देख तेज प्रताप बाहर आए और कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की।

Lalu Yadav CBI Raid : राबड़ी आवास के बाहर फूट-फूटकर रो रहा था बुजुर्ग, जानें क्यों

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News