कोलकाता में RSS को सपोर्ट करने वाले परिवार की हुई हत्या

0
Murshidabad RSS supporter murder
Murshidabad RSS supporter murder

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक परिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का समर्थन करने पर मार दिया गया। बंधु प्रकाश पाल (35), उनकी पत्नी ब्यूटी मोंडल पाल (30) और उनके छह साल के बेटे आंगन बंधु पाल की सुबह करीब 11 बजे हत्या कर दी गई।

मुर्शिदाबाद में RSS के सदस्य बंधु प्रकाश, उनकी गर्भवती पत्नी और बच्चे को गला रेत कर मार दिया गया। ये वो इलाका है जहां हिन्दू आबादी न के बराबर है। कौन लोग थे वो जिन्होंने 8 साल के बच्चे को भी नहीं बख्शा? मारी गयी महिला 8 महीने की गर्भवती थी।

जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया पर पहुंची यह ट्रेंड करने लगी। लोग पूछ रहें हैं जो एक्टिविस्ट किसी मुसलमान के मरने पर रोना शुरू कर देते हैं कि यह भारत में कुछ ठीक नहीं वह सब इस पर क्यों मौन हैं।

यह बात तो तय हैं कि यह मामला जोर पकड़ने वाला है। आपको बता दें पिछले दो तीन सालों से बंगाल से ख़बरें आती रहीं हैं कि भाजपा और RSS का समर्थन करने वाले कई कार्यकर्ताओं को मार दिया गया। भाजपा इसका आरोप सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर लगाती रही है।

यह भी पढ़ें: दशहरे के दिन भी जारी रही राजनीति सियासत

फिलहाल जांच चल रही है और जियागंज पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने उन स्थानीय लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है, जिन्होंने बदमाश को पाल के आवास से भागते हुए देखा था। बंधु प्रकाश की फेसबुक प्रोफाइल दुर्गा पूजा पंडालों और परिवार की सेल्फी के वीडियो से भरी है। अंतिम पोस्ट रविवार की सुबह से उनके द्वारा अपलोड की गई थी। सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म विभिन्न शिक्षक समूहों के दु: खद संदेशों से भरा हुआ है।