रोहित, धवन और राहुल के लिए कोहली अपनी बैटिंग पोजीशन को त्याग करने को तैयार

0
रोहित, धवन, राहुल और कोहली
रोहित, धवन, राहुल और कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिया कि वह वनडे क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी की पोजीशन, जोकि नम्बर 3 है, को छोड़ सकते हैं। कोहली यह त्याग इसलिए करेंगे क्योकि ताकि वह टीम में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल को ऊपरी क्रम में जगह दे सकें।

वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच से पहले कोहली ने कहा, “देखो, टीम में एक आदमी हमेशा अच्छा होता है। आप स्पष्ट रूप से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को उपलब्ध कराना चाहते हैं और फिर टीम के लिए क्या संयोजन होना चाहिए, इसका चयन करना चाहिए। ऐसी संभावना हो सकती है कि तीनों (रोहित, शिखर और राहुल) ऊपर खेल सकते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि हम मैदान पर क्या संतुलन साधना चाहते हैं।”

कोहली

31 वर्षीय कोहली को तीनों बल्लेबाजों को ऊपरी क्रम में खिलाने से कोई दिक्कत नहीं है।

कोहली ने इस बारें में कहा, “मुझे ऐसा करने में बहुत खुशी होगी। देखो मैं जहाँ खेलता हूँ उस नम्बर का मेरे पास कोई अधिकार नहीं है। मैं इस बारे में असुरक्षित नहीं हूं कि मैं कहां बल्लेबाजी करूंगा।”

धवन ने चोट के बाद वापसी करते हुए सीमित ओवरों के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। केएल राहुल भी अच्छे फॉर्म में चल रहें हैं। तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत ऑस्ट्रेलिया से 15 जनवरी को भिड़ेगा।

कोहली ने कहा कि वह न केवल वर्तमान के बारे में चिंतित हैं, बल्कि अगले बहुत से खिलाड़ियों को भी तैयार करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कैब ड्राइवर ने रेड लाइट एरिया में जाने से किया मना तो RPF पुलिस वाले ने उसका ही कर दिया रेप

उन्होंने कहा, ‘टीम का कप्तान होने के नाते यह सुनिश्चित करना मेरा काम है कि आने वाले समय के लिए भी एक अच्छी टीम तैयार हो। बहुत से अन्य लोग इसे इस तरह से नहीं देख सकते हैं, लेकिन एक कप्तान के रूप में आपका काम न केवल टीम की देखरेख करना है, बल्कि एक टीम तैयार करना है जिसे आप जब छोड़े तो इसे आगे जो लीड करे वह अच्छे से टीम को संभाल पाए।”