Kanpur News: पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल वरिष्ठ कांग्रेसियों पर लटकी तलवार, 50 नेताओं को नोटिस जारी

7
Kanpur News: पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल वरिष्ठ कांग्रेसियों पर लटकी तलवार, 50 नेताओं को नोटिस जारी

Kanpur News: पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल वरिष्ठ कांग्रेसियों पर लटकी तलवार, 50 नेताओं को नोटिस जारी

Kanpur News: निकाय चुनाव में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी सख्त कदम उठाने जा रही है। पूर्व विधायक प्रत्याशी और छात्र नेता रहे राजेश सिंह के संयोजन में अनुशासन समिति का गठन किया गया है। अनुशासन समिति की पहली बैठक में 50 कांग्रसियों को नोटिस थमाया गया है।

 

सांकेतिक तस्वीर
सुमित शर्मा, कानपुरः लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले कांग्रेस पार्टी (Kanpur congress party) निकाय चुनाव में गड़बड़ी और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने वाले दिग्गजों के खिलाफ एक्शन लेने जा रही है। इसमें पूर्व विधायक और पदाधिकारियों के साथ ही सक्रिय कार्यकर्ता भी शामिल हैं। इसके लिए अनुशासन समिति का गठन किया गया है। अनुशासन समिति पार्टी विरोधी गतिविधियों, वार्ड प्रत्याशियों से लेकर महापौर प्रत्याशियों तक की शिकायतों को संज्ञान में लिया गया है। रिपोर्ट बनाकर 15 जून तक आलाकमान को भेजी जाएगी।निकाय चुनाव में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी सख्त कदम उठाने जा रही है। पूर्व विधायक प्रत्याशी और छात्र नेता रहे राजेश सिंह के संयोजन में अनुशासन समिति का गठन किया गया है। अनुशासन समिति की पहली बैठक में वार्ड प्रत्याशियों के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले 50 कांग्रसियों को नोटिस थमाई गई है। पार्टी के इस कदम से संगठन के भीतर हड़कंप मचा हुआ है।

सोशल मीडिया में मिले साक्ष्य

निकाय चुनाव में महापौर प्रत्याशी और वार्ड प्रत्याशियों के खिलाफ सोशल मीडिया में दुष्प्रचार करने के साक्ष्य मिले हैं। जिसमें दो पूर्व विधायकों, दो पदाधिकारियों और प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के नाम सामने आए हैं। साक्ष्यों के आधार पर नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा, फिर मौखिक जवाब-तलब किया जाएगा। इसके बाद आलाकमान अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

पांच दिनों में जवाब देने का अल्टीमेटम

कांग्रेस उत्तर, दक्षिण और ग्रामीण में वार्ड प्रत्याशियों के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले 50 कांग्रसियों को नोटिस जारी की गई है। इन सभी से पांच दिनों में जवाब मांगा गया है। जवाब के आधार पर रिपोर्ट बनाकर भेजी जाएगी। फाइनल रिपोर्ट में अनुशासन समिति के संयोजक और सदस्यों की सहमति रहेगी।

जिताने के बजाए हराने का काम किया

राजेश सिंह ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर पूरे जिले की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। निकाय चुनाव में 110 वार्डों में 20 वार्ड ऐसे थे जिसमें हमारे प्रत्याशी बहुत ही कम अंतराल से हारे हैं। यदि संगठन के कार्यकर्ता ठीक से काम करते, तो ये वार्ड भी कांग्रेस की झोली में आते है। इसके कुछ विधायक और शीर्ष पदाधिकारी भी शामिल हैं। जिन्होने प्रत्याशियों को जिताने की बजाए हराने का काम किया है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News