Kanpur: इरफान सोलंकी के भाई रिजवान का 75 लाख का फ्लैट, अज्जन की 3 करोड़ और हाजी वसी की 25 करोड़ की संपत्ति सील

18
Kanpur: इरफान सोलंकी के भाई रिजवान का 75 लाख का फ्लैट, अज्जन की 3 करोड़ और हाजी वसी की 25 करोड़ की संपत्ति सील

Kanpur: इरफान सोलंकी के भाई रिजवान का 75 लाख का फ्लैट, अज्जन की 3 करोड़ और हाजी वसी की 25 करोड़ की संपत्ति सील

SP MLA Irfan Solanki: कानपुर पुलिस ने जाजमऊ आगजनी मामले में आरोपी सपा विधायक रिजवान सोलंकी और उनके साथी मोहम्मद अज्जन की प्रॉपर्टी को सील किया है। यही नहीं कानपुर हिंसा में फंडिंग मामले में गैंगस्टर के आरोपी हाजी वसी की 25 करोड़ की संपत्ति सील कर दी गई है।

 

सुमित शर्मा, कानपुरःयूपी के कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। गुरुवार को जाजमऊ आगजनी मामले में गैंगस्टर एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई की गई। पुलिस ने जाजमऊ में रिजवान सोलंकी की पत्नी के नाम से खरीदे गए फ्लैट को सील कर दिया है, जिसकी कीमत 75 लाख बताई जा रही है। इसके साथ ही गैंगस्टर एक्ट के आरोपी मोहम्मद अज्जन की उन्नाव में 3 बीघा जमीन सील की गई है, जिसकी कीमत 3 करोड़ आंकी गई है। वहीं कानपुर हिंसा के आरोपी बिल्डर हाजी वसी की उन्नाव में ही 27 बीघा जमीन को सील किया गया है। जिसकी कीमत लगभग 27 करोड़ रुपए आंकी गई है। हाजी वसी बेकनगंज थाने से आरोपी है।जाजमऊ थाना क्षेत्र स्थित डिफेंस कॉलोनी में रहने वाली नजीर फातिमा का प्लाट है। नजीर फातिमा का परिवार प्लाट में टट्टर और छप्पर डालकर रहता है। नजीर फातिमा ने आरोप लगाया था कि सपा विधायक और उनके भाई प्लाट पर कब्जा करना चाहते थे। बीते 7 नवंबर (सोमवार) को परिवार के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। इसी बीच विधायक और उनके भाई ने झोपड़ी में आग लगा दी। पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 327, 427, 386, 504, 436, 506 और 120 के तहत मुकदमा किया था।

आठ पर गैंगस्टर की कार्यवाही

पुलिस ने आगजनी मामले में गैंगस्टर की कार्यवाही की थी। इसमें विधायक इरफान सोलंकी, भाई रिजवान सोलंकी, विधायक के गुर्गे हिस्ट्रीशीटर इजराइल आटेवाला, शौकत अली, मोहम्मद शरीफ, पूर्व पार्षद मन्नू रहमान, मुर्सलीन उर्फ भोलू, मो अज्जन को आरोपी बनाया था। पुलिस अब गैंगस्टर एक्ट के तहत आरोपियों की संपत्ति को चिन्हित कर जब्तीकरण की कार्रवाई कर रही है।

इरफान के भाई रिजवान का फ्लैट सील

एसीपी रंजीत कुमार ने बताया कि जाजमऊ थाने से रिजवान सोलंकी गैंगस्टर एक्ट का आरोपी है। उसने अवैध तरीके से अपनी पत्नी साइना सोलंकी के नाम पर आशियाना कॉलोनी में ब्लॉक नंबर-5, फ्लैट नंबर-2 खरीदा था। इस फ्लैट को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त किया जा रहा है। इस फ्लैट का अनुमानित मूल्य लगभग 75 लाख है। एक फ्लैट है, एक क्रेटा गाड़ी है, जिसकी कीमत लगभग 12 लाख है। एक रायफल और एक रिवाल्वर समेत एक्सिस बैंक के खातों को फ्रीज किया गया है।

इरफान के करीबी की मो अज्जन की प्रॉपर्टी सील

एसीपी ने बताया कि जाजमऊ आगजनी मामले में गैंगस्टर एक्ट के आरोपी मो अज्जन की प्रॉपर्टी भी सील की गई है। उन्नाव जिले के थाना अचलगंज स्थित अलुहापुर परेसा गांव में प्रॉपर्टी है। यह प्रॉपर्टी मो अज्जन और उसके बेटे के नाम पर थी। इस जमीन की कीमत लगभग तीन करोड़ रुपए आंकी गई है। इसे भी सील किया गया है।

कानपुर हिंसा के आरोपी की प्रॉपर्टी सील

कानपुर में बीते 3 जून 2022 को बेकनगंज थाना क्षेत्र स्थित नई सड़क में हिंसा भड़क गई थी। इस मामले में शहर के बड़े बिल्डर हाजी वसी पर फंडिंग के आरोप लगे थे। पुलिस ने हाजी वसी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। हाजी वसी की उन्नाव के कटरी में 27 बीघा की प्रॉपर्टी थी। जिसका अनुमानित मूल्य लगभग 25 करोड़ रुपए है। इसे भी सील किया गया है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरेंडाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिएNBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News