Jaya Bachchan Birthday: जया बच्चन ने कुछ इस अंदाज में बयां किया उत्तर प्रदेश से रिश्ता, जानिए अमिताभ के बारे में क्या कह गईं | Jaya Bachchan Celebrated 74th Birthday | Patrika News

328

Jaya Bachchan Birthday: जया बच्चन ने कुछ इस अंदाज में बयां किया उत्तर प्रदेश से रिश्ता, जानिए अमिताभ के बारे में क्या कह गईं | Jaya Bachchan Celebrated 74th Birthday | Patrika News

Jaya Bachchan 74th B’day: जया बच्चन इस बार अपना 74वां जन्मदिन मना रहा हैं। जया बच्चन अभिनय में गोल्ड मेडलिस्ट होने के साथ साथ रीजनीति में भी सक्रिय हैं। उत्तर प्रदेश से जया ने खुद के रिश्ते को कुछ इस अंदाज में बयां किया।

लखनऊ

Updated: April 09, 2022 12:50:42 pm

जया बच्चन शनिवार यानि 9 अप्रैल को अपना 74वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन ने लंबे वक्त तक फिल्म इंडस्ट्री में काम किया। अब राजनीति में भी सक्रिय है। जया बच्चन के बर्थडे पर हम आपको जया बच्चन से उत्तर प्रदेश से जुड़े रिश्ते के विषय में बताने जा रहे हैं। जया बच्चन खुद को प्रयागराज के मूल निवासी फिल्म इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन की पत्नी होने के नाते से उत्तर प्रदेश की बहू का रिश्ता जोड़ती है। कहती हैं कि गंगा किनारे का छोरा’ हमेशा गंगा का रहेगा।

Jaya Bachchan Celebrated 74th Birthday

जया बच्चन (Jaya Bachchan) बचपन से ही पढ़ाई-लिखी में तेज थीं। उन्होंने जब एक्टिंग करने का फैसला किया तो पहले अभिनय का प्रशिक्षण लिया। फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे से एक्टिंग की बारिकियां सीखीं और गोल्ड मेडल हासिल किया। अपने समय की बेस्ट एक्ट्रेस जया ने महज 15 साल की उम्र में सत्यजीत रे की फिल्म ‘महानगर’ में काम किया था। बता दें कि 1973 में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से प्रेम विवाह कर जया भादुड़ी से जया बच्चन बन गईं। दो बच्चों अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन की मां बनीं।

यह भी पढ़ें

पहली बार भीषण गर्मी में नींबू ने खट्टे किए सेब-अंगूर के दांत

गंगा किनारे का छोरा’ हमेशा गंगा का रहेगा
हाल ही में विधान सभा चुनाव के दौरान कौशांबी जिले के सिराथू में पहुंची जया बच्चन ने कहा कि मेरा जन्म एमपी में एक बंगाली परिवार में हुआ और यूपी में शादी हुई। इस दौरान कहा ‘गंगा किनारे का छोरा’ हमेशा गंगा का रहेगा. वह मुंबई के समुद्र का नहीं हो सकता है। इसके साथ जया ने खुद को यूपी की बड़ी बहू बताते हुए कहा कि अपने भैया का भी लाज रख लीजिएगा।

अमिताभ और जया बच्चन की लव स्टोरी
पहले ये जान लीजिए कि अमिताभ बच्चन ने एक मैगजीन के कवर पेज पर जया बच्चन को अच्छी तरह से देखा था। वह हमेशा एक ऐसी महिला चाहते थे, जिसके बारे में उन्हें लगता था कि यह परंपरावाद और आधुनिक दृष्टिकोण का एक आदर्श हो। उन्हें लगा कि जया तस्वीर में बिल्कुल वैसी ही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जिस चीज ने वास्तव में उनका ध्यान खींचा वह थी। उनकी खूबसूरत आंखें बहुत पसंद आई थी।

newsletter

अगली खबर

right-arrow



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News