Jaipur News: राजधानी में दिनदहाड़े बैंक में ₹15 लाख की लूट, मैनेजर, कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बनाया

120

Jaipur News: राजधानी में दिनदहाड़े बैंक में ₹15 लाख की लूट, मैनेजर, कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बनाया

Rajasthan News: राजधानी जयपुर में दिनदहाड़े बैंक लूट की वारदात सामने आई है। हथियारों के साथ बैंक में घुसे लुटरों ने 15 लाख रुपये लूटे और मैनेजर, कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बनाकर फरार हो गए।

 

हाइलाइट्स

  • जयपुर में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में लूट
  • ग्राहकों को भी बैंक के बाथरूम में किया बंद
  • सीसीटीवी फुटेज के जरिए लुटेरों की तलाश में जुटी पुलिस
  • डराने के लिए लुटेरों ने की फायरिंग
जयपुर: राजधानी जयपुर में मंगलवार सुबह दिनदहाड़े लूट की वारदात हो गई। हथियारबंद बदमाशों ने सी-स्कीम (C-Scheme,Jaipur) स्थित सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया (central bank of india) की चौमूं हाउस ब्रांच में लूट की वारदात को अंजाम दिया। सुबह 10 बजे बैंक खुलते हैं 7-8 लुटेरे बैंक में घुस गए और बैंक मैनेजर सहित सभी कर्मचारियों को बंधक बना लिया। कनपटी पर पिस्तौल तानकर सभी को एक रूम में बंद कर दिया और उसके बाद लॉकर तोड़कर करीब 15 लाख रुपए की नकदी लेकर फरार हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक लुटेरे दुपहिया वाहनों पर सवार होकर आए थे और दुपहिया वाहनों से ही फरार हो गए।
navbharat times -Jaipur News: रुपयों से भरे ATM को उखाड़ रहे थे 4 बदमाश, अचानक पुलिस पहुंची तो भाग छूटे चारों
ग्राहकों को भी बैंक के बाथरूम में किया बंद
बैंक के मैनेजर और कर्मचारयों को बंधक बनाने के बाद जो भी ग्राहक बैंक में आता, लुटेरे उन्हें भी बंधक बनाते गए। सुबह 10 बजकर 5 मिनट पर पवन कुमार नाम का युवक ड्रॉप बॉक्स में चेक डालने के लिए आया। जैसे ही पवन कुमार बैंक में घुसा, उसी दौरान लुटेरों ने पवन की कनपटी पर पिस्तौल रख दी। कुछ समझ पाता, इससे पहले ही पवन से मोबाइल छीन लिया और उसे बैंक के कमरे में बंद कर दिया। उसी कमरे में पहले से कई बैंककर्मी भी बंद किए हुए थे। ग्राहक कृषण कुमार ने बताया कि वह चेक से रुपए निकालने के लिए बैंक में आया। काउंटर पर पहुंचा तो कोई भी बैंक कर्मचारी नजर नहीं आया। कृष्ण कुमार ने सोचा कि शायद सुबह सुबह सफाई कार्य होने के कारण बैंककर्मी इधर उधर हो गए हैं। इसी दौरान एक लुटेरे ने कृष्ण कुमार की कनपटी पर पिस्तौल तान दी। लुटेरों ने कृष्ण कुमार से 5200 रुपए और मोबाइल छीन कर उसे बाथरूम में बंद कर दिया।
navbharat times -Jaipur News: पुलिस ने ही किया अपहरण, 9 करोड़ के बिटकॉइन लेकर छोड़ा
सीसीटीवी फुटेज के जरिए लुटेरों की तलाश में जुटी पुलिस
लूट की सूचना मिलते ही विधायकपुरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। कमिश्नरेट के उच्च अधिकारी भी मौके पर आए। वारदात के बाद जयपुर में ए श्रेणी की नाकाबंदी करवाई गई लेकिन लुटेरों का सुराग नहीं मिला। पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों के रिकॉर्ड फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश में जुटी है। बैंककर्मियों और ग्राहकों से पूछताछ कर पुलिस टीम लुटेरों के बारे में सूचनाएं एकत्रित कर रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक लुटेरों ने चेहरे पर मास्क लगा रखा था, ऐसे में उनके चेहरे आसानी से पहचान में नहीं आ रहे थे। पुलिस कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच लूट के मामले की जांच में जुट गई है।
navbharat times -टीचर के कपड़े उतरवाये, अश्लील वीडियो बनाकर मांगे ₹10 लाख, लेकिन कोटा पुलिस के हत्थे चढ़ी ज्योति हनीट्रैप गैंग
डराने के लिए लुटेरों ने की फायरिंग
बैंक कर्मियों और ग्राहकों को डराने के लिए लुटेरों ने फायर भी किया। लूट के दौरान उन्होंने बैंककर्मियों और ग्राहकों पर पिस्तौल तान कर जान से मारने की धमकी देकर मुंह बंद रखने की हिदायत दी। वारदात को अंजाम देने के बाद जब लुटेरे बैंक से बाहर जाने लगे, उस दौरान उन्होंने हवाई फायर कर डरा दिया। पुलिस की टीमें बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। साथ ही सी-स्कीम इलाके में प्रमुख मार्गों और चौराहों पर लगे कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। फरार होते समय बैंककर्मी की स्कूटी भी लुटेरे ले गए। (रिपोर्ट-रामस्वरूप लामरोड़)

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : armed men loot rs 15 lakh from central bank of india in jaipur today
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News