Jai Sri Ram: बीजेपी से सपा में आए धर्म सिंह सैनी की सभा में लगे जय श्रीराम के नारे, बोले- ये छेड़छाड़ वाली बात मत करिए

202


Jai Sri Ram: बीजेपी से सपा में आए धर्म सिंह सैनी की सभा में लगे जय श्रीराम के नारे, बोले- ये छेड़छाड़ वाली बात मत करिए

सैयद मशकूर, सहारनपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP VIdhansabha Chunav 2022) को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। चुनाव प्रचार के दौरान अलग-अलग नजारे देखने को मिल रहे हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में आयुष मंत्री रहे और बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए डॉक्टर धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) की चुनावी सभा में कुछ लोग जय श्रीराम के नारे लगाने लगे। जय श्रीराम के नारे लगने पर पूर्व मंत्री ने माइक से कहा कि जय श्री राम तुम्हारे से पहले हमारे हैं, पर मेरे भाई यह छेड़छाड़ वाली बात न करें। यदि ऐसा करोगे तो मैं भी कुछ गांवों में बीजेपी के उम्मीदवार के साथ भी ऐसा ही करा दूंगा।

यूपी सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हुए हैं धर्म सिंह सैनी
डॉ. धर्म सिंह सैनी 2007 से 2012 तक बहुजन समाज पार्टी की सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री रहे। 2012 में उन्होंने नकुड़ विधानसभा क्षेत्र (Nakur Assembly) से कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व विधायक इमरान मसूद (Imran Masood) को हराकर चुनाव जीता था। 2017 विधानसभा चुनाव से पूर्व डॉक्टर धर्म सिंह सैनी, स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। एक बार फिर 2017 के विधानसभा चुनाव में डॉक्टर धर्म सिंह सैनी का मुकाबला कांग्रेस में रहे पूर्व विधायक इमरान मसूद के साथ हुआ था। इस चुनाव में भी डॉक्टर धर्म सिंह सैनी ने जीत हासिल की थी और उन्हें उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में आयुष राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाया गया था। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर पिछड़ों एवं युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ डॉक्टर धर्म सिंह सैनी ने भी पार्टी छोड़ दी थी और सपा में शामिल हो गए थे। समाजवादी पार्टी ने डॉक्टर धर्म सिंह सैनी को नकुड़ विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी घोषित किया है और वह इन दिनों चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं।

डॉक्टर धर्म सिंह सैनी ने कहा कि ऐसी हरकत बीजेपी प्रत्याशी के साथ भी करा दूंगा
समाजवादी पार्टी के टिकट पर नकुड़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे बीजेपी सरकार में आयुष मंत्री रहे डॉक्टर धर्म सिंह सैनी इलेक्शन कैंपेन पर निकले थे। इसी दौरान एक गांव में पूर्व मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी की चुनावी सभा थी। जैसे ही डॉक्टर धर्म सिंह सैनी ने जनता को संबोधित करने के लिए माइक हाथ में लिया तो भीड़ में से कुछ लोग जय श्रीराम के नारे लगाने लगे। माइक संभालते हुए पूर्व मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी ने कहा कि मेरे भाई जैसे जय श्री राम तुम्हारे हैं, ऐसे ही हमारे भी हैं। ऐसा मत करो यह छेड़छाड़ की बात रहने दो। यदि तुम लोग ऐसा करोगे तो मैं भी कई गांवों में अपने लोगों से बीजेपी प्रत्याशी के साथ ऐसा ही करा दूंगा।



Source link