लॉन्च हो गयी है ऎसी सिम जिसमे सबकुछ फ्री होगा, 165 देशों में इस्तेमाल कर सकेंगे

383

डिजिटल टेक्नोलॉजी की दुनिया में रोज़ कुछ नए अविष्कार होते रहते हैं. इनमें से कुछ सफल हो जाते हैं और कुछ नई आविष्कार की सीख दे जाते हैं. गुरुवार को इटली के मिलान में एक ऐसे ही दिलखुश कर देने वाले आविष्कार का उद्घाटन हुआ. सिम कार्ड मुहैया कराने वाली कंपनी चैट सिम ने अपनी सबसे नयी चैट सिम 2 सिम कार्ड को लॉन्च कर दिया है. इस इसम की खासियत सुनकर आप खुशी से झूम उठेंगे.

सब कुछ मुफ्त…मुफ्त…मुफ्त…..

चैट सिम ने अपनी नयी सिम को लेकर कई दावे किये हैं. कहा जा रहा है कि इस सिम कार्ड में यूजर्स अनलिमिटेड इंटरनेट सर्फिंग और मैसेजिंग कर सकेंगे. खास बात है कि इसके लिए उन्हें किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ेगा और न ही इसके लिए किसी प्रकार की सीमा होगी. चैट सिम के वार्षिक प्लान के तहत यूजर्स के पास तकरीबन 165 देशों तक में मैसेज भेजने की सुविधा होगी.

बार्सिलोना में 26 फरवरी से 1 मार्च तक चलने वाले ‘मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018’ में चैट सिम 2  को पेश किया जाएगा. इसलिए उम्मीद की जा रही है कि इसी कार्यक्रम के दौरान चैट सिम के बाकी फीचर्स से भी रूबरू कराया जाएगा. चैट सिम 2  में अनलिमिटेड पैक्स ज़ीरो रेटिंग कॉन्सेप्ट पर चलते हैं.

New sim -

इन कमियों को दूर किया

बता दें कि इससे पहले भी कंपनी ने चैट सिम लॉन्च किया था, जिसमें कुछ बंदिशें थीं. कस्टमर्स को इसमें फोटो, वीडियो भेजने और वॉइस कॉलिंग करने के लिए कुछ मल्टीमीडिया क्रेडिट्स खरीदने पड़ते थे. हालांकि, चैट सिम 2 को लेकर कंपनी का दावा है कि यूज़र मूल प्लान के अंतर्गत ही इंटरनेट सर्फिंग और बाकी मोबाइल एप्लीकेशंस का इस्तेमाल कर सकेंगे.

सारी दुनिया में पहुँच

सिम कार्ड मुहैया कराने वाली कंपनी के अनुसार, चैट सिम 2 दुनिया भर के तकरीबन 250 टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ काम करेगा, जिसकी पहुंच 165 से अधिक देशों तक है. सिम कार्ड के साथ आने वाले प्लान में लोग कुछ चुनिंद एप्लीकेंशस के जरिए अनलिमिटेड चैट कर सकेंगे, जिनमें वॉट्सएप, फेसबुक मैसेंजर, वी चैट, टेलीग्राम, लाइन और हाइक सरीखी एप्स शामिल हैं. यह सिम आईफोन ऑपरेटिंग सिस्टम, एंड्रायड और विंडो फोन व टैबलेट्स पर काम करेगा. हालांकि अब तक इस बारे में कोई ठोस जानकारी नही है कि भारत में इस सिम की कीमत क्या होगी.