IPL 2024: ऐसा करने के लिए शेर का जिगर चाहिए…विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर मोहम्मद कैफ ये क्या बोल गए?

3
IPL 2024: ऐसा करने के लिए शेर का जिगर चाहिए…विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर मोहम्मद कैफ ये क्या बोल गए?


IPL 2024: ऐसा करने के लिए शेर का जिगर चाहिए…विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर मोहम्मद कैफ ये क्या बोल गए?

ऐप पर पढ़ें

विराट कोहली आईपीएल 2024 में शानदार लय में हैं। वह 10 मैचों में 500 रन बना चुके हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 147.49 का है। कोहली के सिर ऑरेंज कैप सजी है। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले उनके स्ट्राइक रेट पर बहस छिड़ी हुई है। आलोचकों का कहना है कि कोहली को और तेज गति से रन बनाने की जरूरत है। वहीं, पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ का मानना है कि कोहली की स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचना करना ठीक नहीं। कैफ ने कहा कि मैच में सिचुएशन के हिसाब से रन बनाना ज्यादा अहम होता है। बता दें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के स्टार प्लेयर कोहली ने रविवार को गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ मैच में 44 गेंदों में 70 रन की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 3 सिक्स शामिल हैं। उन्होंने विल जैक्स (41 गेंदों नाबाद 100) के साथ दूसरे विकेट के लिए 166 रन की अटूट साझेदारी की और आरसीबी को 9 विकेट से जीत दिलाई।

कैफ ने जीटी वर्सेस आरसीबी मैच के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, ”विराट कोहली ने एक बार फिर दिखाया कि टी20 क्रिकेट सिर्फ स्ट्राइक रेट के बारे में नहीं है। टी20 वर्ल्ड कप में खचाखच भरे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में हारिस रऊफ के खिलाफ सिक्स मारना और गेम फिनिश करने के लिए आपको स्ट्राइक रेट की नहीं बल्कि शेर के जिगर की जरूरत होती है। कोहली इस आईपीएल में भी उसी मोड में हैं।” गौरतलब है कि कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच में पेसर रऊफ के खिलाफ क्रॉस बल्ले से स्ट्रेट सिक्स ठोका था, जिसकी खूब तारीफ हुई। कोहली ने तब 53 गेंदों में नाबाद 83 रन की अहम पारी खेली थी और पाकिस्तान को 4 विकेट से धूल चटाई। भारत ने यह मैच आखिरी गेंद पर जीता था।

कोहली ने गुजरात के विरुद्ध मैच के बाद स्ट्राइक रेट पर लगातार हो रही चर्चा को लेकर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि सवाल उठाने वालों की तुलना में वह अपने खेल को बेहतर समझते हैं। कोहली ने कहा, ”पिछले 15 साल से खेलने का कोई कारण है। मैं सिर्फ अपना काम कर रहा हूं। मैं इसी तरह से खेलता हूं। लोग चाहे जो कहें लेकिन मैं अपने खेल को बखूबी जानता हूं।” आरसीबी जीत के बावजूद पॉइंट्स टेबल में दसवें पायदान पर हैं लेकिन टीम प्लेऑफ की रेस में बरकरार है। कोहली ने कहा, ”हम आत्म सम्मान के लिए खेलना चाहते थे, अपने फैंस के लिए खेलना चाहते थे। हमें पता है कि टूर्नामेंट में हम अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेले। हमें पता है कि हम इससे बेहतर कर सकते हैं और हम पूरी कोशिश करेंगे।”



Source link