IPL 2022 : पिता चलाते हैं सलून, बेटा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेगा, जानें कौन हैं कुलदीप सेन

283

IPL 2022 : पिता चलाते हैं सलून, बेटा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेगा, जानें कौन हैं कुलदीप सेन

रीवा : कौन कहता है कि आसमां में सुराख हो नहीं सकता एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो, दुष्यंत कुमार की इस पंक्ति को रीवा जिले के एक लड़के ने चरितार्थ किया है। रीवा जिले के हरिहरपुर में रहने वाले कुलदीप (rewa kuldeep sen selected for ipl 2022) ने आर्थिक तंगी झेलते हुए आईपीएल ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख रुपए में बोली लगाई है। तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को 134 नंबर पर रखा गया है। इस समय कुलदीप सेन गुजरात के राजकोट में अभ्यास कर रहे हैं। वर्ष 2018 में रणजी में खेलते हुए पंजाब की आधी टीम को अकेले शिकस्त दे दी थी। उनके पिता सलून (kuldeep sen father runs hair cutting salon) चलाते हैं।


कुलदीप सेन के पिता रामपाल सेन ने बताया कि घर की हालत बहुत खराब थी। मैं स्वयं सलून की दुकान चलाकर परिवार का जीवकोपर्जन करता था। पांच भाई-बहनों में तीसरे नंबर का कुलदीप सेन को पिता ने क्रिकेट में रुचि देखते हुए कभी आर्थिक तंगी नहीं आने दी। भले ही अन्य खर्चों में उन्हें कटौती करना पड़ा हो।
वहीं, कुलदीप की मां गीता सेन के मुताबिक कुलदीप सेन का जन्म 22 अक्टूबर 1996 में रीवा जिले छोटे से गांव हरिहरपुर में हुआ था। जब 8 साल का था तो वह छोटे-छोटे बच्चों के साथ खेला करता था। जैसे-जैसे बड़ा हुआ तो गांव की गलियों में शहर में क्रिकेट खेलना शुरू किया। 2014 में वह क्रिकेट को लेकर काफी एक्टिव हो गया।
Yash Dhull News: भारत को अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन बनाने के बाद यश ढुल के लिए एक और खुशखबरी, अब यहां खेलते दिखेंगे
उन्होंने कहा कि अपने जिले के अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय स्टेडियम में रीवा क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से खेल खेलना शुरू कर दिया। उसके बाद वह पीछे मुड़कर नहीं देखा। दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज कुलदीप अभी तक 14 रणजी मैचों में 43 विकेट अपने नाम किया है।

kuldeep sen with mother


अकादमी ने माफ कर दी थी फीस

रीवा क्रिकेट अकादमी के कोच एरिल एंथोनी ने बताया कि 2018 से लगातार कुलदीप को ट्रेनिंग दे रहे हैं। वाह दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज है। क्रिकेट के प्रति काफी लग्न है। देर तक प्रैक्टिस करना, समय से अकादमी पहुंचना उसकी आदत में शुमार है। घर की आर्थिक स्थिति जानने के बाद एरिल एंथोनी ने अकादमी फीस माफ कर दी थी।

navbharat times -टीम इंडिया में ऑलराउंडर की कमी पूरी करना चाहता है ‘सतना का इरफान पठान’, दोस्तों की किट से खेलकर आईपीएल मेगा ऑक्शन तक पहुंचा
कुलदीप सेन का आईपीएल सीजन 2022 में राजस्थान रॉयल में चयन किया गया है। वह आईपीएल के सीजन में राजस्थान की ओर से खेलेंगे। कुलदीप के चयन से घर परिवार के अलावा पूरे विंध्य जिले में खुशी का माहौल निर्मित है। साथ ही अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News