घर से भागकर मुंबई आने वाली यह लड़की आज है टीवी की दुनिया की सबसे चर्चित चेहरा

0
Shivangi Joshi
Shivangi Joshi

कहते हैं कि सपने कितने भी बड़े हो लेकिन हमारे हौसलों के आगे छोटे हैं। अगर कोई सपनो को साकार करने को ठान ले तो दुनिया की कोई बाधा उसे नहीं रोक सकती है। फिर चाहे वह गरीब हो, अमीर हो, थोड़ा कम दिमाग का आदि। सपनो को पाने की जिद आपने सारे रास्ते खोल देती है। बस आपको अपने सपनों के प्रति ईमानदार रहना होता है।

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा तमाम सेलिब्रिटी मिल जायेंगे जो शोहरत को बहुत मुश्किलों और संघर्ष से पाया है। हमें ऐसे कलाकारों की कहानी बहुत प्रेरित करती है। कभी कभी किसी कलाकार अदायगी और रूप देख के हम सोचते हैं इसको सफलता आसानी से मिल गयी होगी। लेकिन ऐसा नहीं होता है। उस सफलता के पीछे बहुत सारी मेहनत और त्याग लगा होता है। आइये जानते है आज ऐसी ही एक शख्सियत के बारें में जो आज देश के हर घर में मशहूर है।

इस समय टीवी का सबसे चर्चित चेहरा है शिवांगी जोशी। नाम तो शायद ही कोई जानता होगा लेकिन इनकी शक्ल देखके लोग इनके किरदार का नाम जरूर याद कर लेते हैं। शिवानी जोशी ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में नायरा का किरदार निभाती है। इस किरदार से शिवागी इतनी फेमस हुई कि सभी उन्हें नायरा के नाम से ही जानते हैं।

गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं शिवांगी

शिवांगी का जन्म उत्तराखंड के देहरादून में हुआ। वह बहुत ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं। घर की गरीबी दूर करने के लिए उन्होंने कई काम किये। इसी समय उन्हें एक्टिंग करने का कीड़ा लगा। और वह इसलिए घर से भागकर मुंबई आ गयी।

मुंबई में आने के बाद काफी संघर्षों के बाद शिवांगी को ‘बेइंतिहा’ नाम के सीरियल में सपोर्टिंग रोल का काम मिला। इससे उन्हें पहचान मिली। इसी की वजह से उन्हें ‘बेगूसराय’ में मेन लीड का रोल मिल गया।

इसके बाद शिवांगी को ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में काम किया। और आज भी वहीं काम कर रही हैं। शिवांगी मुंबई में अपने भाई और माँ के साथ एक फ्लैट में रहती हैं। शिवांगी सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं।

यह भी पढ़ें: फिल्मकार डेनियल श्रवण ने बलात्कार को लेकर दिया बेहूदा बयान, यूं फूटा लोगों का गुस्सा

आज शिवांगी लाखों में कमाती हैं। उनकी फैन फॉलोविंग बहुत है और वह टीवी का इस समय सबसे चर्चित नाम है। शिवांगी ने अपनी एक्टिंग के दम पर कई अवार्ड भी जीतें हैं।