Indore News : लगा कचरे का ढेर…मंत्री ने की सफाई | Felt A Pile Of Garbage…The Minister Cleaned Up | Patrika News

52
Indore News : लगा कचरे का ढेर…मंत्री ने की सफाई | Felt A Pile Of Garbage…The Minister Cleaned Up | Patrika News

Indore News : लगा कचरे का ढेर…मंत्री ने की सफाई | Felt A Pile Of Garbage…The Minister Cleaned Up | Patrika News

गोगा नवमी पर कल रात शहर की वाल्मीकि बस्तियों से छड़ी निशान निकलकर राजबाड़ा पर आए। यहां पर मां अहिल्या की परिक्रमा करने के बाद यशवंत रोड से मच्छी बाजार चौराहा होते हुए पंढरीनाथ स्थित वीर गोगादेव मंदिर पर पहुंचे थे। यहां पर छड़ी निशानों ने सलामी दी। राजबाड़ा क्षेत्र से लेकर पंढरीनाथ मंदिर तक वाल्मीकि समाज के लोगों की भीड़ जुटने से कचरा भी अधिक हुआ। देश में इंदौर को लगातार पांच बार स्वच्छता में नंबर वन बनाने वाले निगम में 7 हजार से ज्यादा महिला-पुरुष सफाईकर्मी आराध्य देव वीरगोगा देव (गोगा नवमी) जयंती के चलते आज छुट्टी पर हैं। इनमें मस्टर और स्थायी कर्मचारी दोनों शामिल हैं। रातभर जागरण के बाद सफाईकर्मियों के आज छुट्टी पर होने के चलते शहर की सफाई व्यवस्था प्रभावित न हो इसको लेकर सुबह 7 बजे से विशेष सफाई अभियान चलाया गया।

इसके तहत राज्य के जल संसाधन मंत्री सिलावट, महापौर भार्गव और विधायक आकाश विजयवर्गीय सफाई करने के लिए हाथ में झाडू लेकर राजबाड़ा पर उतरे। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अपर आयुक्त संदीप सोनी और अधीक्षण यंत्री सहित एनजीओ की टीम मौजूद थी। महज एक से डेढ़ घंटे में राजबाड़ा से पंढरीनाथ तक सफाई कर कचरा उठा लिया गया। आज सुबह चले स्वच्छता अभियान के तहत शहर के 85 वार्डों की गली-मोहल्लों और कॉलोनियों में पार्षद सहित आम लोगों ने झाड़ू लगाकर कचरा उठाकर साफ-सफाई की। शहर की सामाजिक, व्यापारिक, धार्मिक और शैक्षणिक संस्थाओं ने भी सफाई अभियान में सहयोग किया।

सभापति ने की पाटनीपुरा चौराहा पर लगाई झाडू राजबाड़ा पर सफाई करने के बाद महापौर भार्गव रणजीत हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां पर पहले उन्होंने रणजीत बाबा के दर्शन किए और फिर पुजारी दीपेश व्यास के साथ मंदिर के बाहर रोड पर सफाई की। इस दौरान क्षेत्र के भाजपा पार्षद भी मौजूद थे। इधर, सभापति मुन्नालाल यादव ने पहले मेघदूत गार्डन में सीनियर सिटीजनों और गार्डन में घूमने आने वाले लोगों के साथ सफाई की। इसके बाद यादव पाटनीपुरा चौराहा पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने विधायक रमेश मेंदोला और भाजपा पार्षद के साथ रोड पर झाड़ू लगाने के साथ कचरा उठाया।
Indore News : लगा कचरे का ढेर...मंत्री ने की सफाईपार्षदों ने भी की सफाई एमआईसी मेंबर अश्विनी शुक्ल ने भी अपने क्षेत्र में सफाई की। पार्षद मीता रामबाबू राठौर ने सीतलामाता बाजार में व्यापारी संघ के साथ सफाई अभियान चलाया। इसके साथ ही पार्षद प्रणव मंडल, राजेश उदावत और हरप्रीत कौर लुथरा आदि ने अपने-अपने क्षेत्र में सफाई की। इनके अलावा अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, वीरभद्र शर्मा, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अखिलेश उपाध्याय, स्वास्थ्य अधिकारी, जोनल अफसर और अन्य कर्मचारी सफाई करने सडक़ पर उतरे। संघ के साथ सफाई अभियान चलाया। इसके साथ ही पार्षद प्रणव मंडल, राजेश उदावत और हरप्रीत कौर लुथरा आदि ने अपने-अपने क्षेत्र में सफाई की। इनके अलावा अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, वीरभद्र शर्मा, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अखिलेश उपाध्याय, स्वास्थ्य अधिकारी, जोनल अफसर और अन्य कर्मचारी सफाई करने सडक़ पर उतरे।
Indore News : लगा कचरे का ढेर...मंत्री ने की सफाईगाड़ी निकली पर नहीं लिया कचरा शहर के 85 वार्डों में आज सुबह डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण वाहन निकले, लेकिन हेल्पर नहीं होने के कारण कचरा नहीं लिया। गाड़ी के आने पर जब कचरा डालने लोग पहुंचे, तो ड्राइवर ने यह कहकर मना किर दिया कि सफाईकर्मी छुट्टी पर है। ऐसे में कचरा गारबेज ट्रांसफर स्टेशन पर ले जाने पर गाड़ी में से निकालेगा कौन, इसलिए कचरा नहीं ले सकते। आदेश थे, इसलिए निकल गए पर कर्मचारियों के छुट्टी होने से काम कैसे करें। ड्राइवरों की बात सुनकर लोग कचरा वापस अपने घर ले गए।



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News