पाकिस्तान को देते थे खुफिया जानकारी, पकडे गए हुआ ये खुलासा

339
पाकिस्तान को देते थे खुफिया जानकारी, पकडे गए हुआ ये खुलासा

सेना के इंटेलिजेंस विभाग और सैन्य पुलिस को हरियाण के हिसार से तीन जासूसों को पकड़ने में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. ये जासूस एक सप्ताह पहले ही कैंट इलाके में आए थे, जहां पर मेस बिल्डिंग का काम चल रहा था और इसी के लिए एक सिविल कंस्ट्रक्शन कंपनी ने इन्हें लेबर की रूप में हायर किया था.

मुखबिर की जानकारी से इस बात का पता चला कि यहां पर यह लोग पाक जासूसों को भारत की खुफिया जानकारी देते है. तुरंत कार्रवाई करते हुए सेना के इंटेलिजेंस विभाग और सैन्य पुलिस ने हिसार के कैंट इलाके से इन तीनों जासूसों को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार हुए आरोपी की पहचान रागीब, मेहताब और खालिद के रूप की गई हैं. मेहताब मुजफ्फरपुर का रहने वाला है और खालिद शामली का रहने का वाला है. फिलहाल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार किए तीनों आरोपियों के कब्जें से मोबाइल फोन और कुछ फोटोग्राफ बरामद किए गये है.

imgpsh fullsize anim 4 2 -

बता दें कि तीनों आरोपी व्हाट्सएप्प, कॉल और वीडियो कॉल के जरिए पाकिस्तान के जासूसों से बातचीत किया करते थे. इतना ही नहीं आरोपियों के मोबाइल से सैन्य गतिविधियों की वीडियो क्लिप्स भी बरामद किए गए हैं. इन आरोपियों को गुरुवार देर रात को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि इन पर आगे की कार्रवाई अभी जारी है.

यह भी पढ़ें : पति के गैर-मौजूदगी में मकान मालिक ने किया महिला के साथ ऐसा काम

यहीं नहीं इससे पहले भी 22 जुलाई को एजेंसियों के सूचना के आधार पर अमृतसर के रेलवे कर्मचारी को गिरफ्तार किया था. इस कर्मचारी पर आरोप था कि ये कर्मचारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम कर रहा था और भारत से जुड़ी जानकारी पाक तक पहुंचाता था फिलहाल इसे गिरफ्तार कर लिया गया है.