IND W vs AUS W Probable XI: भारत के पास ऑस्ट्रेलिया से हिसाब चुकता करने का मौका; जानें क्या हो सकती है प्लेइंग XI

37
IND W vs AUS W Probable XI: भारत के पास ऑस्ट्रेलिया से हिसाब चुकता करने का मौका; जानें क्या हो सकती है प्लेइंग XI


IND W vs AUS W Probable XI: भारत के पास ऑस्ट्रेलिया से हिसाब चुकता करने का मौका; जानें क्या हो सकती है प्लेइंग XI

ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल गुरुवार (23 फरवरी) को खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका में जारी टी20 विश्व कप में भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है और फैंस को यही उम्मीद है कि भारत टूर्नामेंट का बेस्ट परफॉर्मेंस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाए। विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय महिला टीम का आज बेहद ही अहम मुकाबला है। टीम इंडिया आज अगर जीती तो वह सीधा फाइनल में प्रवेश कर जाएगी, वहीं पांच की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सफर खत्म हो जाएगा। ऐसे में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरती है इस पर हर किसी की निगाहें होंगी।

मेग लैनिंग के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम टूर्नामेंट के शुरू होने के पहले से ही खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में थी और टीम ने अपने प्रदर्शन ने अभी तक इसको सही साबित करके दिखाया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने लीग स्टेज के अपने चारों मुकाबले जीते हैं, जबकि भारत को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को होगा।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना बेहद कम 

भारत के लिए जारी वर्ल्ड कप में स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक रन बनाए हैं, लेकिन ऋचा घोष के अलावा कोई बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका है। ऊपरी क्रम की कमजोरी भारत के लिए चिंता का विषय है। 

Women’s T20 World Cup: सेमीफाइनल में कंगारुओं के खिलाफ कितना स्कोर सेफ रहेगा? ऋचा घोष ने बताए

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और कप्तान हरमनप्रीत अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी हैं। हरमनप्रीत उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से हैं जो बड़े मैच में दबाव से उभरकर अच्छा पारी खेल सकती हैं और ऐसा करने के लिये उन्हें इससे बेहतर मौका नहीं मिलेगा। पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताऊ अर्द्धशतक जड़ने के बाद शांत पड़ चुकीं जेमिमा रॉड्रग्सि की इस मैच में पुनः लय में लौटना चाहेंगी। 

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले टी20 विश्व कप फाइनल में भारत को हराया था और हाल में पिछले वर्ष बर्मिंघम में स्वर्ण पदक मैच में भी उसने जीत दर्ज की थी। ऐसे में भारत के पास टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर हिसाब चुकता करने का मौका है। 

भारत की संभावित प्लेइंग-11: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह ठाकुर

 



Source link