IND vs WI T20 Highlights: सूर्यकुमार यादव के तूफान में उड़ा विंडीज, भारत ने 7 विकेट से रौंदा, ऋषभ पंत भी छाए

243
IND vs WI T20 Highlights: सूर्यकुमार यादव के तूफान में उड़ा विंडीज, भारत ने 7 विकेट से रौंदा, ऋषभ पंत भी छाए


IND vs WI T20 Highlights: सूर्यकुमार यादव के तूफान में उड़ा विंडीज, भारत ने 7 विकेट से रौंदा, ऋषभ पंत भी छाए

IND Beat WI In 3rd T20: भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव (76 रन, 44 गेंद, 8 चौके, 4 छक्के) की तूफानी हाफ सेंचुरी के दम पर वेस्टइंडीज को तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया। विंडीज टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 165 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारत ने 19 ओवरों में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। उसके लिए सूर्यकुमार यादव के अलावा ऋषभ पंत ने नाबाद 33 और श्रेयस अय्यर ने 24 रनों की उपयोगी पारी खेली। इस तरह भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है।

चोटिल रोहित शर्मा 11 रन पर रिटायर्ड हर्ट
165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 11 रन पर रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। वह मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान दिखे। हालांकि, इसके बाद सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभाला और टीम इंडिया को 105 रनों तक पहुंचा दिया। अकील हुसैन ने अय्यर को डेवॉन थॉमस के हाथों स्टंप्स आउट कराते हुए पहला झटका दिया। अय्यर ने 27 गेंदों में 2 चौके की मदद से 24 रन की पारी खेली।

सूर्यकुमार ने लगाया बेड़ा पार
सूर्यकुमार यादव हालांकि अधिक आक्रामक दिखे। उनहोंने 44 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्के उड़ाते हुए 76 रनों की पारी खेलते हुए टीम की जीत लगभग पक्की कर ली थी। उन्हें डॉमिनिक डार्क्स ने अल्जारी जोसेफ के हाथों कैच आउट कराया। इसेक बाद हार्दिक पंड्या सिर्फ 4 रन बनाकर होल्ड के शिकार बने तो पंत ने आखिरी तक मोर्चा संभाले रखा। वह 26 गेंदों में 3 चौके और एक छक्का लगाते हुए 33 रन पर नाबाद लौटे, जबकि दीपक हुड्डा ने नाबाद 10 रन बनाए। इस तरह भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है।

विंडीज की पारी का रोमांच
इससे पहले सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स के अर्धशतक से वेस्टइंडीज ने 5 विकेट पर 164 रन बनाए। मायर्स ने 50 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों से 73 रन की पारी खेलने के अलावा ब्रैंडन किंग (20) के साथ पहले विकेट के लिए 57 और कप्तान निकोलस पूरन (23) के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन भी जोड़े। भुवनेश्वर कुमार भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 35 रन देकर दो विकेट चटकाए। हार्दिक पंड्या ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 19 रन देकर एक विकेट चटकाया। आवेश खान एक बार फिर बेहद महंगे साबित हुए। उन्होंने तीन ओवर में 47 रन लुटाए जबकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

मायर्स की तूफानी बैटिंग
रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने एक बार फिर आवेश को निशाने पर रखा और उनके पहले तथा पारी के तीसरे ओवर में मायर्स ने लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा। मायर्स ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए भुवनेश्वर पर भी दो चौके जड़े और फिर पंड्या का स्वागत छक्के के साथ किया। मायर्स ने ब्रैंडन किंग के साथ मिलकर पावर प्ले में टीम का स्कोर 46 रन तक पहुंचाया। मायर्न ने रविचंद्र अश्विन पर भी दो चौके मारे लेकिन पंड्या ने दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ने वाले किंग (20) को बोल्ड करके 50वां टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल किया।

फिर यूं गिरे विकेट
अश्विन और पंड्या के बीच के ओवरों में रन गति पर अंकुश लगाया लेकिन मायर्स को नहीं रोक पाए। मायर्स ने अश्विन पर छक्के के साथ 38 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। मायर्स ने 14वें ओवर में आवेश पर लगातार दो चौके मारे जबकि कप्तान निकोलस पूरण ने भी गेंद को बाउंड्री से दर्शन कराए। पूरन (22) ने अगले ओवर में भुवनेश्वर पर छक्के के साथ टीम के रनों का शतक पूरा किया लेकिन इसी ओवर में विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच दे बैठे।

मायर्स ने भुवनेश्वर पर पारी का अपना चौथा छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद हवा में लहराकर पंत को कैच दे बैठे। शिमरोन हेटमायर (20) ने 19वें ओवर में आवेश पर लगातार दो छक्के से 19 रन बटोरे जबकि रोवमैन पावेल (23) ने अंतिम ओवर में अर्शदीप पर लगातार दो चौके मारे। अर्शदीप ने पावेल को हुड्डा के हाथों कैच कराया जबकि हेटमायर रन आउट हुए।

IND vs WI: टीम इंडिया में आखिर चल क्या रहा है ? लगातार प्रयोग से खिलाड़ियों में कनफ्यूजन !

Rohit Sharma Injury: छक्का-चौका और फिर चोट… कमर पकड़े दर्द से कराहते रोहित शर्मा लौटे पवेलियन
navbharat times -Hardik Pandya Bowled Brandon King: किंग का स्टंप उखाड़ते ही मच गई हार्दिक पंड्या की धूम,ये कमाल करने वाले एकमात्र भारतीय



Source link