IND vs WI: जानें कब, कैसे और कहां देख सकेंगे भारत बनाम वेस्टइंडीज पहले वनडे मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट

164


IND vs WI: जानें कब, कैसे और कहां देख सकेंगे भारत बनाम वेस्टइंडीज पहले वनडे मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए रविवार को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच कई मायनों में बेहद खास होगा। भारत के लिए यह मैच सबसे ज्यादा इसलिए खास है, क्योंकि यह उसका 1000वां वनडे मैच होगा और वह इसे जीत कर इसे और भी खास बनाना चाहेगा। 
भारतीय टीम ने अब तक 999 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उसने 518 जीतें और 431 हारे हैं, जबकि नौ मैच टाई और 41 का बेनतीजा रहे हैं। भारत का वनडे में ओवरऑल जीत प्रतिशत 54.54 है।

दूसरी खास बात यह है कि सफेद गेंद टीम के नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा कल के इस मैच के साथ पूर्ण रूप से सभी वाइट बॉल प्रारूपों में अपनी भूमिका संभालेंगे। उनके सामने हालांकि कड़ी चुनौतियां होंगी, क्योंकि वेस्ट इंडीज की टीम, जो पिछली टी-20 सीरीज में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक इंग्लैंड को 3-2 से हरा कर आई है और अच्छे फॉर्म में दिख रही है। 

रोहित के लिए बतौर कप्तान सबसे बड़ी समस्या टीम में उपयुक्त संयोजन लाना होगा। सबसे पहले बात ओपनर की आती है। दरअसल सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और रुतुराज गायकवाड़ तथा श्रेयर अय्यर सहित कई भारतीय खिलाड़ी वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में मयंक अग्रवाल को एमरजेंसी आधार पर वनडे टीम में शामिल किया गया है, लेकिन वह फिलहाल क्वारंटीन में हैं, जबकि उप कप्तान लोकेश राहुल दूसरे वनडे से टीम में जुड़ेंगे, इसलिए अब विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन रोहित के साथ पहले वनडे में बतौर ओपनर उतरेंगे। आइये बताते हैं कि आप कैसे इस महामुकाबले का लाइव लुत्फ उठा सकते हैं। 

 

Ind vs WI: 1000वें वनडे में टीम इंडिया के सामने होंगी ये चुनौतियां, कैरेबियाई धुरंधरों से है भिड़ंत  

 

.कब खेला जाएगा यह मैच?
भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार (6 फरवरी) को खेला जाएगा। 

.कहां खेला जाएगा यह मैच?
भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। 

.किस समय शुरू होगा मैच?
भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाला मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम के 1.30 बजे से शुरू होगा। मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले टॉस होगा।

.कहां देख सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग?
भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर देख सकते हैं। इसके अलावा मैच के लाइव अपडेट्स www.livehindustan.com पर भी पढ़ सकते हैं। 



Source link