IND vs SL 3rd T20I Turning Point: पहले 4 ओवर में ही पक्की हो गई थी भारत की जीत, दूसरा मैच खेल रहा खिलाड़ी रहा हीरो

125


IND vs SL 3rd T20I Turning Point: पहले 4 ओवर में ही पक्की हो गई थी भारत की जीत, दूसरा मैच खेल रहा खिलाड़ी रहा हीरो

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भारत ने श्रीलंका (India Beat Sri Lanka) को छह विकेट से हराया। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer Fify) के अर्धशतक और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम ने 3-0 से सीरीज जीतकर श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर दिया। श्रेयस अय्यर को लगातार तीसरी हाफ सेंचुरी के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया, जबकि मैन ऑफ द मैच भी वही रहे।

भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, सीरीज क्लीन स्वीप, श्रेयस अय्यर की धूम

यह रहा मैच का टर्निंग पॉइंट
श्रीलंकाई टीम को पहले, दूसरे और चौथे में एक-एक झटके लगे, जिसकी वजह से वह पूरी तरह दबाव में आ गया। उसे पहला झटका मोहम्मद सिराज ने गुणाथिलाका के रूप में दिया। वह बना खाता खोले पहले ओवर में आउट हुए। इसके बाद अपना दूसरा ही मैच खेल रहे आवेश खान (Avesh Khan) ने दूसरे ओवर में निसंका (1) का शिकार किया तो चौथे ओवर में असलांका (4) को चलता कर दिया। इसकी वजह से मेहमान टीम इतनी दबाव में आ गई कि उसने पावरप्ले में सिर्फ 18 रन बनाए, जबकि 10 ओवर में उसके सिर्फ 43 रन थे। इसके बाद उसने तेजी से रन बनाए, लेकिन स्कोर 146 रन तक ही पहुंच सका, जो मैच में भारत को हराने के लिए काफी नहीं था।
IND vs SL 3rd T20I Highlights: रोहित के रणबांकुरों ने फिर ढाही लंका, भारत ने 6 विकेट से जीत सीरीज किया क्लीन स्वीप, श्रेयस अय्यर छाए
भारतीय पारी का रोमांच
147 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन ने 12 गेंदों में 18 रन बनाए और गेंदबाज करुणारत्ने के ओवर में कैच थमा बैठे। वहीं, बल्लेबाज रोहित शर्मा ने नौ गेंदों में पांच रन की पारी खेली और चामिरा के ओवर में आउट हो गए। हालांकि, पहले टी20 मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 44 रन की पारी खेली थी। वहीं दूसरे मैच में वे मात्र एक रन की पारी खेलकर आउट हुए थे।

श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी से भारतीय टीम को मजबूती मिली। वहीं, दीपक हुड्डा 21 रन और वेंकेटेश अय्यर पांच रन बनाकर लाहिरू कुमारा के ओवर में आउट हो गए। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा ने मोर्चा संभाला और श्रेयस अय्यर के साथ मैच को अंतिम छोर तक ले गए। अय्यर ने 45 गेंदों में एक छक्का और नौ चौके की मदद से नाबाद 73 रन बनाए। वहीं, जडेजा ने 15 गेंदों में तीन चौके के साथ नाबाद 22 रन बनाए। भारतीय टीम ने 16.5 ओवर में चार विकेट खोकर 148 रन बनाए।
navbharat times -IND vs SL: श्रेयस अय्यर ने लगाई फिफ्टी की हैट्रिक, इन दिग्गज बल्लेबाजों की श्रेणी में हुए शामिल
श्रीलंका की पारी का रोमांच
पहली पारी में कप्तान दासुन शनाका (नाबाद 74) की ताबड़तोड़ पारी की वजह से यहां श्रीलंका ने भारत को 147 रनों का लक्ष्य दिया था। श्रीलंका ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 146 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान शनाका और चमिका करुणारत्ने के बीच 47 गेंदों पर शानदार 86 रनों की नाबाद साझेदारी हुई। बता दें, ईशान किशन ने पहले मैच में शानदार और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। हालांकि, वे चोट के कारण तीसरा मैच नहीं खेल पाए और उनकी जगह संजू सैमसन को सलामी बल्लेबाज के तौर पर भेजा गया था।



Source link