Ind vs Sa 2nd ODI: धोनी के घर में भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, सीरीज को अपने नाम करने उतरेगा दक्षिण अफ्रीका

210
Ind vs Sa 2nd ODI: धोनी के घर में भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, सीरीज को अपने नाम करने उतरेगा दक्षिण अफ्रीका


Ind vs Sa 2nd ODI: धोनी के घर में भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, सीरीज को अपने नाम करने उतरेगा दक्षिण अफ्रीका

रांची: भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ रविवार को होने वाले दूसरे वनडे मैच में बेहतर गेंदबाजी के साथ हर हालत में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। टखने की चोट के कारण दीपक चाहर (Deepak Chahar) के बाहर होने से टीम की समस्यायें बढ गई हैं। लखनऊ में पहले वनडे से पूर्व चाहर को चोट लग गई और अब कमर की तकलीफ भी उन्हें परेशान कर रही है। मोहम्मद सिराज और आवेश खान प्रभावित नहीं कर सके हैं। ऐसे में बंगाल के नये तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को मौका दिया जा सकता है।

बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर को रन बनाने होंगे क्योंकि वह टी20 विश्व कप के रिजर्व बल्लेबाजों में से है। अय्यर को सीरीज के लिये उपकप्तान बनाया गया है, जिन्होंने पहले मैच में शीर्षक्रम के नाकाम रहने के बाद मोर्चा संभाला। शॉर्टपिच गेंदों को बखूबी नहीं खेल पाने और धीमी स्ट्राइक रेट की समस्याओं से जूझ रहे अय्यर ने साहसिक पारी खेली। भारत के लिये पिछले मैच की सबसे सकारात्मक बात संजू सैमसन का प्रदर्शन रही जो पदार्पण के सात साल बाद भी टीम में जगह पक्की नहीं कर सके हैं। सैमसन ने 63 गेंद में 86 रन बनाये और मध्यक्रम को स्थिरता दी।

कप्तान शिखर धवन वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ अपनी नेतृत्व क्षमता का सबूत दे ही चुके हैं। वह टीम को मजबूत शुरूआत देने के इरादे से उतरेंगे जबकि शुभमन गिल वनडे टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी काबिलियत का लोहा फिर मनवाना चाहेंगे।

दूसरी ओर तेम्बा बावुमा की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका टीम के लिये इस मैच में सुपर लीग अंक दाव पर लगे है, जिससे उन्हें अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलेगा। बावुमा खुद खराब दौर से जूझ रहे हैं और तीन टी20 मैचों में 0 , 0 , 3 के स्कोर के बाद लखनऊ में आठ रन बनाये। दो सप्ताह बाद टी20 विश्व कप शुरू हो रहा है और टीम को उनसे अच्छी पारी की उम्मीद होगी। डेविड मिलर ने गुवाहाटी में शतक जमाया और पिछले मैच में नाबाद 75 रन की पारी खेली।

टीमें:

भारत: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज।

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज जानेमन मालन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्खिया, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी।

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर डेढ़ बजे शुरू होगा।



Source link