Ind vs Pak: पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया… जय शाह के बयान से बौखलाए शाहिद अफरीदी, फिर उगला जहर

229
Ind vs Pak: पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया… जय शाह के बयान से बौखलाए शाहिद अफरीदी, फिर उगला जहर


Ind vs Pak: पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया… जय शाह के बयान से बौखलाए शाहिद अफरीदी, फिर उगला जहर

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को लेकर मंगलवार का दिन काफी बड़ा रहा। सालाना होने वाली एजीएम में कई बड़े फैसले हुए। बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर वर्ल्ड कप विनिंग पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी की ताजपोशी हुई तो खबर यह भी आई कि एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान जाएगी। हालांकि, कुछ ही देर बार बोर्ड के सचिव जय शाह ने पूरा मामला साफ कर दिया। उनके बयान से पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को मिर्ची लग गई।

शाहिद अफरीदी ने जय शाह पर यह कहा
हमेशा मौके की ताक में रहने वाले अफरीदी ने एक बार फिर जहर उगलने में देरी नहीं की। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि जब दोस्ताना माहौल बन रहा था तो ऐसे बयान की जरूरत नहीं थी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के प्रशासन में अनुभव की कमी है। उन्होंने ट्वीट किया- जब पिछले 12 महीनों में दोनों पक्षों के प्लेयर्स के बीच दोस्ताना व्यवहार बन रहा था, जिसने 2 देशों में अच्छा फील-गुड फैक्टर पैदा किया है, तो BCCI सचिव को T20 World Cup मैच की पूर्व संध्या पर यह बयान नहीं देना चाहिए? भारत में क्रिकेट प्रशासन में अनुभव की कमी को दर्शाता है।

जय शाह ने आखिर क्या कहा था तो पाकिस्तान को लगी मिर्ची
सीआई की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के बाद शाह ने कहा था, ‘हमने फैसला किया है कि हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे। हम तटस्थ स्थान पर खेलेंगे।’ जय शाह के इस बयान से पड़ोसी देश को मिर्ची तो लगनी ही थी। रोहित शर्मा और बाबर आजम की ऑस्ट्रेलिया से आईं दोस्ताना तस्वीरों को देखकर उम्मीद थी कि भारत नरमी बरतेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अक्सर पीसीबी प्रमुख रमीज राजा भी कह चुकते आए हैं कि भारत-पाकिस्तान को सीरीज खेलना चाहिए। हालांकि उन्हें हमेशा ही मुंह की खानी पड़ी है।

जय शाह को मिला दूसरा कार्यकाल
बता दें कि शाह को इस एजीएम में दूसरे कार्यकाल के लिए सचिव के रूप में फिर से चुना गया। वह एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के भी अध्यक्ष हैं। इससे पहले भी एशिया कप का आयोजन तटस्थ स्थल पर हो चुका है। मेजबान श्रीलंका ने आर्थिक संकट के बीच एशिया कप 2022 की मेजबानी करने में असमर्थता जताई थी जिसके बाद इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया गया था।

भारत और पाकिस्तान की टीमें दोनों देशों के बीच राजनीतिक और सीमा पर तनाव के कारण केवल एशिया कप और वैश्विक आयोजनों में एक-दूसरे से खेलती हैं। दोनों टीमों ने पिछले महीने एशिया कप में दो बार एक-दूसरे का सामना किया था। अब दोनों टीमें 23 अक्टूबर को मेलबर्न में भिड़ेंगी। दूसरी ओर, खबरें यह भी आई कि पाकिस्तान, भारत की मेजबानी में होने में वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए नहीं आएगा।

Asia cup: जय शाह ने कर दिया खेल, पाकिस्तान को दिया जोर का झटका, एशिया कप की मेजबानी खतरे मेंnavbharat times -Jay Shah-Ramiz Raja: जय शाह के बयान से पाकिस्तान को लगी मिर्ची, भारत में होने विश्व कप से रमीज राजा ने दी हटने की धमकी
navbharat times -Roger Binny family: बेटा क्रिकेटर, बहू मयंती स्टार एंकर… स्कॉटलैंड से भारत आया था BCCI के नए बॉस रोजर बिन्नी का परिवार



Source link