IND vs NZ: 2 ओवरों में ही हार्दिक और अर्शदीप की ऐसी जमकर धुनाई, गेंद का बना भरता!

36
IND vs NZ: 2 ओवरों में ही हार्दिक और अर्शदीप की ऐसी जमकर धुनाई, गेंद का बना भरता!


IND vs NZ: 2 ओवरों में ही हार्दिक और अर्शदीप की ऐसी जमकर धुनाई, गेंद का बना भरता!

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मैच शुरू होते ही भारत के लिए खुद कप्तान हार्दिक ने गेंदबाजी की कमान संभाली। ओवर की पहली कुछ गेंद पर न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज फिन एलन और डेवोन कॉन्वे ने संभलकर बल्लेबाजी की लेकिन इसके बाद उन्होंने अपने हाथ खोल दिए और पहले ओवर में 12 रन जुटा लिए।

इसके बाद पारी का दूसरा ओवर अर्शदीप करने आए। दूसरे ओवर में भी एलन और कॉन्वे मौके की तलाश में थे। हालांकि अर्शदीप को अपने पहले ओवर में लाइन लेंथ से जूझना पड़ा और नतीजा ये हुआ कि दो चौके साथ न्यूजीलैंड के खाते में कुल 11 रन आ गए। इस दौरान एलन और कॉन्वे ने गेंद पर इस तरह से प्रहार किया कि कप्तान हार्दिक पंड्या उसे चेक कराने अंपायर के पास जाना पड़ गया। हालांकि अंपायर ने गेंद की हालत को चेक किया और हार्दिक की मांग को ठुकराते हुए खेल आगे बढ़ाने का फैसला किया।

ऐसे में जिस तरह हार्दिक ने गेंद को लेकर अपनी आपत्ति जताई उससे तो यही साफ होता है कि न्यूजीलैंड के ओपनर्स ने पहले दो ओवर ही गेंद का भरता बना दिया। हालांकि टीम का स्कोर सिर्फ 23 रन ही रहा था लेकिन इस दौरान डेवोन कॉन्वे और फिन एलन ने अपने ताकतवर प्रहार से गेंद की हालत जरूर खराब कर दी।

न्यूजीलैंड के लिए फिन एलन हालांकि अपनी पारी को बहुत अधिक आगे लेकर नहीं जा सके और 23 गेंद में 35 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने चार चौके और दो शानदार छक्के भी लगाए। वहीं दूसरी ओर कॉन्वे ने टीम के लिए सधी हुई बल्लेबाजी की।

वॉशिंगटन सुंदर ने बदला खेल

न्यूजीलैंड के लिए तेज तर्रार शुरुआत करने वाले फिन एलन और डेवोन कॉन्वे एक तरफ तेजी से रन बनाने का प्रयास कर रहे थे तो दूसरी ओर वॉशिंगटन सुंदर अपनी फिरकी से लगातार दोनों पर शिकंजा कसने का काम किया। इस दौरान उन्होंने एक ही ओवर में दो विकेट झटक कर पूरी तरह से खेल को टीम इंडिया के पक्ष में कर दिया।

वॉशिंगटन का पहला शिकार फिन एलन ही बने। सूर्यकुमार यादव ने एलन का बेहतरीन कैच लपक कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं सुंदर के खाते में दूसरा विकेट मार्क चैपमैन के रूप में आया। सुंदर ने चैपमैन को अपनी ही गेंद पर बेहतरीन कैच लपक कर टीम को एक बड़ी राहत दी।

INDW vs NZW: कल कर्तव्य पथ पर, आज क्रिकेट की पिच पर… भारत की बेटियों का करिश्मा, अंडर-19 WC फाइनल में पहुंचीं
navbharat times -ICC Ranking: टी20 और वनडे के बाद अब टेस्ट की बारी, जानें लाल गेंद क्रिकेट में टीम इंडिया कैसे बनेगी नंबर-1
navbharat times -Joe Root: वनडे विश्व कप के लिए जो रूट ने ताल ठोक दिया है, विरोधियों को दे डाली है खुली चुनौती



Source link