IND vs NZ 1st LIVE: पहले टेस्ट में भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

103


IND vs NZ 1st LIVE: पहले टेस्ट में भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम आज से दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड से दो-दो हाथ कर रही है। भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। नियमित टेस्ट कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में अजिंक्य राहणे भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। श्रेयस अय्यर इस मैच से भारत के लिए टेस्ट डेब्यू में कर रहे हैं। भारत की पारी जारी है। मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी क्रीज पर मौजूद है।

ALL LIVE UPDATES:

CLICK HERE FULL LIVE SCORECARD

CLICK HERE FOR FULL LIVE HINDI COMMENTARY

09.45 AM: मैच के तीसरे ओवर में शुभमन गिल आउट होने से बच गए है। टिम साउदी की गेंद उनके पेड पर लगी थी और अपील पर अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। लेकिन गिल ने डीआरएस लिया और थर्ड अंपायर का फैसला भारत के पक्ष में गया। गिल सही सलामत क्रीज पर डटे हुए हैं। 4 ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 8 रन है। मयंक 5 रन पर और शुभमन 2 पर हैं। 

09.35 AM: न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने पहले ओवर की शुरुआत की है। इसमें उन्होंने तीन रन दिए हैं। पहले ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के तीन रन है। शुभमन गिल को अभी अपना खाता खोलना बाकी है जबकि मयंक अग्रवाल ने तीन रन बनाए हैं। 

09.30 AM: भारत की पारी शुरू हो गई है। मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी क्रीज पर मौजूद है। 

09.06 AM: दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम, विल यंग, ​​केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, टिम साउदी, एजाज पटेल, काइल जेमीसन, विलियम सोमरविले। 

भारत: शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, उमेश यादव। 

09.04 AM:  न्यूज़ीलैंड के लिए रचिन रवींद्र डेब्यू कर रहे हैं। दोनों टीमों में तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाज हैं।

09.00 AM: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में गुरुवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच से श्रेयस अय्यर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं। 

 



Source link