IND vs ENG: आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, बताया लॉर्ड्स टेस्ट में भारत-इंग्लैंड में से किसके हाथ लगेगी जीत

148


IND vs ENG: आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, बताया लॉर्ड्स टेस्ट में भारत-इंग्लैंड में से किसके हाथ लगेगी जीत

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। चौथे दिन के खेल के बाद दोनों ही टीमों के लिए जीत के दरवाजे खुल गए हैं। भारत ने दूसरी पारी में 6 विकेट 181 रन बना लिए हैं और टीम की लीड अबतक 154 रनों की हो चुकी है। दूसरे टेस्ट मैच के नतीजे के हिसाब से आखिरी दिन का पहला सेशन काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने लॉर्ड्स टेस्ट के रिजल्ट को लेकर भविष्यवाणी की है। आकाश का मानना है कि मैच की स्थिति को देखते हुए इंग्लिश टीम सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने में सफल हो जाएगी। 

 

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश ने कहा कि इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज करने में कामयाब हो जाएगी। इसके पीछे की वजह बताते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि पिच स्लो जरूर हुई है, लेकिन अभी भी लॉर्ड्स के आखिरी दिन बल्लेबाजी इतनी मुश्किल नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पिच में उछाल जरूर ऊपर नीचे हो रहा है, पर पिच में किसी भी तरफ के फुटमार्क नजर नहीं आ रहे हैं और ना ही वह गेंद इतनी टर्न होने वाली है। आकाश ने बताया कि भारत की पूरी टीम 20 ओवर के अंदर ऑलआउट हो जाएगी और इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन पांचवें दिन सबसे कामयाब गेंदबाज हो सकते हैं। 

IND vs ENG: कौन मारेगा लॉर्ड्स में बाजी, टेस्ट के आखिरी दिन इन तीन भारतीय खिलाड़ियों पर होगा जीत का दारोमदार

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि लॉर्ड्स टेस्ट के आखिरी दिन जो रूट सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। रूट की फॉर्म अबतक इस सीरीज में काफी शानदार रही है और वह एक अर्धशतक और दो शतक लगा चुके हैं। दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन की शुरुआत भारत के लिहाज से अच्छी नहीं रही। पहली पारी में शतक ठोकने वाले केएल राहुल दूसरी इनिंग में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और महज 5 रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा ने  शुरुआत तो अच्छी की पर वह इसको बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। राहुल और रोहित दोनों को ही मार्क वुड ने पवेलियन भेजा। कप्तान विराट कोहली (20) को सैम करन ने चलता किया। चेतेश्वर पुजारा (45) और अजिंक्य रहाणे (61) ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए और चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। हालांकि, आखिरी सेशन में मोईन अली ने पहले रहाणे और फिर रविंद्र जडेजा (3) को 8 रनों के अंदर पवेलियन भेजकर इंग्लिश टीम की मैच में वापसी कराई। 

संबंधित खबरें



Source link